बंगाल में कोरोना नियमों के साथ मतदान शुरू

नेहा राठौर

देश में कोरोना के कहर के बीच पश्चिम बंगाल विधानसभा के लिए छठे चरण का मतदान शुरू हो चुका है। चुनाव के इस चरण में 43 सीटों पर मतदान होने हैं। आज के दिन बंगाल के एक करोड़ से अधिक मतदाता 306 उम्मीदवारों के राजनीतिक भाग्य का फैसला करेंगे। वहीं, इस महामारी के बीच सभी मतदाता कोरोना नियमों का पालन करते हुए भी दिखाई दिए।

पिछले चरणों में हुई हिंसा को देखते हुए इस बार निर्वाचन आयोग ने सुरक्षा उपाय सख्त किए हैं। इसी के साथ मतदाता कोरोना गाइडलाइन का पालन करें, इसके लिए भी पूरी तैयारी की गई है। इसलिए इस बार सभी मतदाता सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए भी दिख रहे हैं।

यह भी पढ़ें  – अजय देवगन ने रिलीज किया अपनी पहली वेब सीरीज का पोस्टर

गुरुवार को सभी मतदाता अपनी जिम्मेदारी समझते हुए मतदान करने पहुंचे और शांति से सभी नियमों का पालन किया। जानकारी के मुताबिक जिन मतदाताओं के पास मास्क नहीं था, उन्हें मास्क उपलब्ध कराया गया और उनके हाथ भी सैनेटाइज कराए गए।

सभी मतदाता शांति से मतदान करें इसलिए इस बार मतदान केंद्र पर कई पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया गया है। चुनाव के इस चरण में महिलाओं ने बढ़चढ़ कर भाग लिया है। सुबह से महिलाएं मतदान केंद्र पर लाइन में खड़ी दिख रही हैं।

यह भी पढ़ें  – कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर ममता बनर्जी ने पीएम को लिखा पत्र

बता दें कि छठे चरण में उत्तर 24 परगना जिले की 17, नादिया और उत्तर दिनाजपुर की नौ-नौ वहीं पूर्व वर्धमान की आठ सीटों पर मतदान होना है।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है।                      

Leave A Reply

Your email address will not be published.