फिरौती के लिए 4 साल के अपह्रत बच्चे को पुलिस ने एक घंटे में छुड़ाया

-गोमती तोमर
अशोक विहार। दिल्ली के आदर्श नगर इलाके से एक  साल के मासूम का अपहरण दिन दहाड़े कर लिया और फिरौती की मांग भी उसी समय कर डाली। पुलिस ने सूचना मिलाने केchild kindep accused एक घंटे बाद ही उसे रेलवे स्टेशन से  उस वक्त गिरफ्तार कर लिया जब वह बच्चे को मुराबाद ले जा रहा था। बच्चा शकुशल है। आरोप युवक ने पैसे की तंगी दूर करने के लिए इस योजना को अंजाम दिया था —
घटना मंगलवार देर शाम की है।  आदज़ाद पर लाल बाग़  रहने वाले संतोष ने आयकर बताया की उसके चार साल के बेटे अंकुश का अपहरण हो गया  है और अपहरणकर्ता ने फिरौती के लिए 60 हज़ार रुपये की मांग की है।  इस सूचना पर एसपी एसीपी के आर मीणा के देख रेख और एसएचओ संजीव कुमार अगुवाई में टीम बनाई।  इसमें उपनिरीक्षक तेज़पाल , शाम राज , हवलदार रमेश  सिपाही अभिषेक पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचे और जिस पीसीओ से फ़ोन आया था वहां से पूछताछ की।  काफी तलाश के बाद वह प्लेटफॉर्म नंबर 10 पर मिल गया।   वहां मौजूद पब्लिक ने उसकी पिटाई भी की।
नार्थ वेस्ट डीसीपी  एन ज्ञान संबंधन ने बताया कि  मोहित अंश के पिता संतोष के पास काम करता था और पैसों के लालच में इसने इस वारदात को अंजाम दिया। पुलिस की माने तो मोहित अक्सर काम के सिलसिले में संतोष के घर आता जाता रहता था और अंश भी उससे अच्छी तरह जानता था इसलिए टाफी का लालच देकर मोहित ने अंश का अपहरण कर लिया। लेकिन पुलिस की तत्पर करवाई के चलते अंश 1 घंटे में ही सकुशल रिहा हो गया।
1 Comment
  1. A says

    Nice

Comments are closed.