Monday, July 22, 2024
Homeअन्यPatna News : पाटलिपुत्र में एक महिला पर बुजुर्ग दम्पति का मकान कब्जाने...

Patna News : पाटलिपुत्र में एक महिला पर बुजुर्ग दम्पति का मकान कब्जाने का आरोप 

अपनी पत्रिका ब्यूरो 
नई दिल्ली। दिल्ली में एक मीडिया संस्थान में काम करने वाली सुरभि रोशन ने बिहार के डीजीपी राजविंदर सिंह भट्टी को एक महिला के उनके बुजुर्ग माता पिता का मकान कब्जाने की ऑनलाइन शिकायत की है। इस शिकायत में उन्होंने  लिखा है कि बिहार के पाटलिपुत्र थाना अंतर्गत आने वाले चेतना अपार्टमेंट में उनकी बुजुर्ग मां शशि बाला और पिता मिथिलेश शर्मा अकेले रहते हैं। सुरभि का आरोप है कि शिप्रा रंजन नाम की एक महिला ने गार्ड से झूठ बोलकर उनके ऊपर वाले फ़्लैट नंबर 201 की चाभी ले ली। सुरभि का कहना है कि उस समय उनके माता पिता कुछ समय से बाहर गए हुए थे, जब वे वापस आये तो मामले का पता चला। उन्होंने गार्ड से पूछा तो गार्ड ने उन्हें बताया कि इस महिला ने उसे बताया था कि आपसे उनकी बात हो गई है।
सुरभि का कहना है कि जब उनके पिता मिथिलेश शर्मा ने उस महिला से रेंट एग्रीमेंट और टेनेंट वेरिफिकेशन के लिए आधार कार्ड और दूसरे जरुरी दस्तावेज मांगे तो दस्तावेज देने के बजाय वह महिला उनके माता पिता से झगड़ने लगी। जब इस महिला से उनके माता पिता ने स्पष्ट रूप से कह दिया कि बिना एग्रीमेंट और वेरिफिकेशन के वह उसको मकान नहीं रहने देंगे।
आरोप है कि ऐसा कहने पर इस महिला ने 7 सितम्बर को अपने कुछ दोस्तों को बुलाया और सुरभि के माता-पिता के साथ मारपीट की। सुरभि का आरोप है कि इस महिला ने हथियारों के बल पर गाली गलोच करते हुए उनके माता पिता को न केवल धमकाया बल्कि यह भी कहा कि यदि अब मकान को खाली करने की बात कही तो उनके हाथ पैर तोड़ देंगे। सुरभि ने कहा है कि उनके माता पिता ने 9 सितम्बर को ही मामले की शिकायत पाटलिपुत्र थाना पुलिस को दे दी थी पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।
सुरभि ने डीजीपी से अनुरोध किया है कि पुलिस के कार्रवाई न करने पर इस महिला के हौसले इतने इतने बढ़ गए कि 14 सितम्बर को फिर से उसने घर में घुसकर उनके माता-पिता के साथ मारपीट की ओर जान से मारने की धमकी दी।
उन्होंने कहा है कि पाटलिपुत्र की पुलिस के उदासीन रवैये से वह बहुत निराश, दुखी और चिंतित है। उनको अंदेशा है कि उनके बुजुर्ग माता पिता के साथ कुछ भी हो सकता है। आरोप है कि उस महिला के आपराधिक प्रवत्ति के लोगों के साथ संबंध हैं। उन्होंने डीजीपी से अनुरोध किया है कि उनके माता पिता ने एक हफ्ते पहले पाटलिपुत्र पुलिस को लिखित शिकायत दी थी पर पुलिस ने उस पर कोई एक्शन नहीं लिया।
सुरभि ने कहा है उन्हें जानकारी मिली है कि पाटलिपुत्र पुलिस उस महिला के प्रभाव में आकर उलटे उनके माता-पिता पर ही धारा 504 , 341 आदि जैसी कई धाराओं में मुकदमा दर्ज़ करने जा रही है। उन्होंने कहा है कि उनके बुजुर्ग माता-पिता बहुत डरे हुए हैं। सुरभि का यह भी कहना है कि उनका भाई और वह दिल्ली में रहते हैं। सुरभि ने शिकायती पत्र में कहा है कि दिल्ली से पाटलिपुत्र पहुंचने में समय लगने की वजह से उन्हें ऑनलाइन शिकायत करनी पड़ रही है।
सुरभि रोशन ने डीजीपी से अनुरोध किया है कि उनके बुजुर्ग माता पिता की स्थित देखते हुए उस महिला के खिलाफ कार्रवाई करने का कष्ट करें। उन्होंने इस ऑनलाइन शिकायत में अपना पता सुरभि  रोशन पुत्री मिथिलेश शर्मा फ़्लैट नंबर 103, चेतना अपार्टमेंट पाटलिपुत्र थाना पटना लिखा है।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments