Sunday, May 19, 2024
Homeप्रदेशरोहिणी के जेआईआईएमएस कॉलेज में विजलेंस का छापा

रोहिणी के जेआईआईएमएस कॉलेज में विजलेंस का छापा

पत्रिका संवाददाता, रोहिणी। पूरे दिल्ली में एजुकेशन के नाम पर बड़ी धांधली जारी है। दिल्ली के रोहिणी में जेआईआईएमएस कॉलेज में मैनेजमेंट के नाम पर कई-कई लाख में सीटें बेचीं जा रही है। जिन छात्रो से पांच लाख रुपये मांगे उन लड़को ने स्टिंग किया उसके बाद मुख्यमंत्री कार्यालय में शिकायत की और स्टिंग सौपा। गत मंगलवार को विजिलेंस टीम और एसडीएम ने जेआईआईएमएस में रेड की और उस रेड में स्टाफ ने पैसे की बात स्वीकारी और कॉलेज के अकाउंटेंट का बयान दर्ज किया। कॉलेज के कमरे,सीसीटीवी फुटेज, और रिकॉर्ड को सील कर दिया गया। एसडीएम ने कॉलेज की मान्यता रद्द कराने की बात भी कही।
गौरतलब है कि दिल्ली के रोहिणी सेक्टर पांच में स्थितजेआईआईएमएस कॉलेज पर गत मंगलवार को। विजिलेंस टीम ने छापेमारी की जिसमें दोषियों ने अपने जुर्म भी कबूले। मामला यहां टेक्निकल कोर्सज में दाखिले के नाम पर अवैध रूप से लाखों रुपये छात्रों से लिए जा रहे थे। रोहिणी के एक छात्र से भी जब बीबीए में एडमिंशन के लिए पांच लाख मांगे तो इस छात्र ने कॉलेज के लोगों का स्टिंग कर लिया और मुख्यमंत्री कार्यालय को शिकायत की जिसके बाद विजलेंस ने इस कॉलेज मे छापेमारी की।
गत मंगलवार को मंगलवार को विजिलेंस की टीम ने जेआईआईएमएस कॉलेज में रेड के साथ-साथ में एरिया एसडीएम भी ली गई और टीम को पैसे के अवैध लेनदेन की बड़ी धांधली में और ग्यारह लाख की ट्रांजेक्शन मिली। साथ ही कॉलेज अकाउंटेंट ने भी स्वीकारी और विजिलेंस टीम और एसडीएम ने उनका बयान दर्ज कर लिया है। एसडीएम  ने कहा काफी कुछ गलत पाया गया और कॉलेज की मान्यता रद्द कराने के लिए वे कार्यवाही करेंगे और मामला पुलिस को भी सौपेंगे ।
हमारे संवाददाता को एसडीएम मिताली गोयल ने बताया कि डीप्टी सीए के आफिस से हमे जानकारी मिली कि यहां पर डोनेशन के नाम पर लाखों रूपये लिये जा रहे है। इसके बाद हमें एक टीम का गठन किया और यहंा पर आये उसके बाद लागों के बयान लिये तथा एकाउंट भी चेक किया। हमें यहां से 1150000 रूपये के टांजेक्सन मिली है जिससे कारण हमे यहां के मैनेजमेंट पर भी संदेह हो रहा है। हम यह केस आगे रेफर करें जिस कारण से इनका लाईसेंस कैंसिल हो सके। आगे एसडीएम ने बताया कि सोमवार को इनका स्टिंग आपरेशन किया गया था जिसमें इन्होंने 4 लाख रूपये लिए थे जिसे एकाउंटेंड ने गिना भी था इस बारें में और जांच अभी होनी बाकी है।
जिस तरह से आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में भ्रष्टïाचार को खत्म करने का बीड़ा उठाया है उस तरफ शायद यह पहली सीड़ी है। दिल्ली के स्कूलों में एडमीशन के नाम पर हो रही धांधली का एक बड़ा खुलासा होने से बॉकी की स्कूलों में अफरा तफरी मंच गयी है अब देखना यह है कि अब किस स्कूल का नम्बर आता है।

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

  1. दिल्ली सरकार के यह पहला अच्छा कदम है? इसी तरह दिल्ली के भ्रष्ट स्कूलों पर लगाम लगेगा।

Comments are closed.

Most Popular

Recent Comments