Friday, June 14, 2024
Homeदेशकोरोना वैक्सीनेशन को लेकर ममता बनर्जी ने पीएम को लिखा पत्र

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर ममता बनर्जी ने पीएम को लिखा पत्र

नेहा रठौर

कोरोना के बढ़ते कहर के चलते केंद्र सरकार ने 1 मई से 18 साल से अधिक उम्र वाले सभी लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाने की अनुमति दे दी है। साथ ही अब वैक्सीनेशन के लिए राज्यों, निजी अस्पतालों और औद्योगिक प्रतिष्ठान सीधे टीका निर्माताओं से खुराक खरीद सकते हैं।

इस दौरान मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी को एक चिट्ठी भेजी, जिसमें उन्होंने लिखा कि केंद्र की टीकाकरण नीति एक दम खोखली है। दीदी ने कहा कि जब कोरोना संक्रमित केस बढ़ रहे हैं तब केंद्र ने खाली हो-हल्ले की तिकड़म अपना ली।

यह भी पढ़ें   – राहुल गांधी हुए कोरोना के शिकार, पीएम ने किया ट्वीट

उन्होंने लिखा कि टीकाकरण की नीति गुणवत्ता, दक्षता, आपूर्ति, कीमत जैसे मुद्दों का समाधान नहीं करती है, इसके कारण बाजार में अव्यवस्था पैदा हो सकती है। उन्होंने लिखा कि बाजार में कोरोना के जरूरी टीके उपलब्ध नहीं हैं, जल्द से जल्द उनकी उपलब्धता सुनिश्चित करें।

आपको बता दें कि कोरोना का प्रकोप देश में बढ़ता ही जा रहा है। इस बीच चुनावी राज्य बंगाल में सोमवार को कोरोना संक्रमितों के 8,426 केस सामने आए हैं। इस पर स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में संक्रमण के मामले कुल मिलकर अब तक 6.68 से अधिक हो चुके हैं, जबकि 10,606 लोगों की मौत हो चुकी है।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है।                      

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments