Monday, May 27, 2024
Homeअन्यKarpuri Thakur's birth Centenary Celebra : कर्पूरी ठाकुर जैसी सादगी अब कहाँ...

Karpuri Thakur’s birth Centenary Celebra : कर्पूरी ठाकुर जैसी सादगी अब कहाँ ? : जस्टिस सुदर्शन रेड्डी

अपनी पत्रिका ब्यूरो 
हैदराबाद। समाजवादी नेता एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर की जन्मशती समारोह का आयोजन  लोहिया विचार मंच, हैदराबाद और जननायक कर्पूरी ठाकुर फाउंडेशन द्वारा आबिदस स्थित पीपुल्स एजुकेशन ट्रस्ट के सभागार में 17 अक्टूबर 2023 को किया गया।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य रूप से सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश जस्टिस बी. सुदर्शन रेड्डी, दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्व प्रोफेसर एवं समाजवादी चिंतक प्रो. राजकुमार जैन, मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री एवं आपातकाल में कुछ समय के लिये कर्पूरी जी के भूमिगत सहयोगी रमाशंकर सिंह शामिल थे।


सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत न्यायाधीश जस्टिस बी. सुदर्शन रेड्डी ने अपने संबोधन में कर्पूरी ठाकुर को शुचिता की राजनीति का प्रतीक बताया। प्रो. राजकुमार जैन ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर को गुदड़ी का लाल कहा जाता है। राजनीति में इस तरह की सादगी अब देखने को नहीं मिलता।
पूर्व मंत्री रमाशंकर सिंह ने आपातकाल में कुछ समय के लिये कर्पूरी जी के भूमिगत सहयोगी के रूप में अपने संस्मरण साझा किए। कार्यक्रम की अध्यक्षता लोहिया विचार मंच हैदराबाद के अध्यक्ष एवं पूर्व न्यायाधीश टी. गोपाल सिंह ने किया। अपने अध्यक्षीय भाषण में श्री सिंह कर्पूरी ठाकुर के व्यक्तिव पर प्रकाश डाला और पटना में कर्पूरी ठाकुर के साथ अपने संस्मरण साझा किए। अन्य वक्ताओं में जननायक कर्पूरी ठाकुर फाउंडेशन के अध्यक्ष सूर्यनारायण थे।
इस कार्यक्रम में एडवोकेट दामोदर रेड्डी समेत हैदराबाद के कई प्रबुद्ध व्यक्ति शामिल थे।
कार्यक्रम में धन्यवाद ज्ञापन एडवोकेट दामोदर रेड्डी ने किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments