UP : रविवार को लॉकडाउन के दौरान कौन-सी सेवाएं रहेंगी जारी

नेहा राठौर

कोरोना के कहर को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है। सीएम ने इसके निर्देश हुए बताया कि किन लॉकडाउन में कौन-सी चीजें इन 35 घंटे में जारी रहेंगी। सीएम के निर्देशों के मुताबिक-

·        इस लॉकडाउन के दौरान सभी उद्योगों और उनसे संबंधित काम करने वाले सभी कर्मचारियों को अपने कार्यस्थल पर जाने की छूट होगी।

यह भी देखें  – लालू यादव को दुमका कोषागार मामले में मिली जमानत

·        सभी शादी समारोहों को शनिवार और रविवार के दिन छुट होगी लेकिन एक शर्त पर। शर्त यह है कि बंद जगहों पर सिर्फ 50 लोग को अनुमति होगी और खुली जगह पर ज्यादा से ज्यादा 100 को। साथ ही शादी समारोह के दौरान सभी को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क समेत कोरोना से जुड़े सभी प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

·        इस दौरान परीक्षाओं के लिए छात्रों और निरीक्षकों को आने-जाने की छुट होगी, इसके लिए उन्हें सिर्फ आईडी कार्ट और एडमिट कार्ड दिखाना होगा। इससे उन्हें जिले और शहरों में आने-जाने की अनुमति दे दी जाएगी।

·        वहीं सभी सार्वजनिक वाहनों को छुट होगी, लकिन वे सिर्फ 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही चलेंगी। साथ ही अंतिम संस्कार में 20 लोगों को ही अनुमति होगी और सभी डीएम, एसपी और एसएसपी को इन्हीं निर्देशों के अनुसार कोरोना नियमों का क्रियान्वयन करना होगा।

यह भी देखें  – वीकेंड कर्फ्यू के दौरान दिल्ली पुलिस का अनोखा ट्वीट

बता दें कि यूपी में कोरोना रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। बीते 24 घंटे में 22 हजार से ज्यादा नए कोरोना संक्रमितों के मामले सामने आए हैं। वहीं राज्य में नाइट कर्फ्यू के समय में भी बदलाव किया गया है। अब से लखनऊ, वाराणसी, प्रयागराज, कानपुर नगर, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, मेरठ, गोरखपुर उन सभी जनपदों में जहां 2000 से अधिक एक्टिव केस है वहां रात 08 बजे से सुबह 07 बजे तक कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है।                      

Leave A Reply

Your email address will not be published.