लालू यादव को दुमका कोषागार मामले में मिली जमानत

नेहा राठौर

राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के जेल से बाहर आने का द्वार धीरे-धीरे खुलते नजर आ रहे है। शनिवार को लालू यादव को झारखंड हाईकोर्ट कोर्ट ने दुमका कोषागार से 3.13 करोड़ रुपये की निकासी वाले मामले में जमानत दे दी है। फिलहाल वह सिर्फ चारा घोटाला मामले की सजा काट रहे हैं।

लालू पर कई केस दर्ज है जिनमें से कई में उन्हें जमानत मिल चुकी है जैसे चारा घोटाला मामले से संबंधित बाकी मामलों में लालू यादव को कोर्ट ने पहले से जमानत दे दी है। वहीं, चईबासा और देवघर कोषागार मामले में भी लालू को जमानत मिल चुकी है। फिलहाल सिर्फ डोरंडा कोषागार के मामले में ट्रायल चालू है।

यह भी देखें – वीकेंड कर्फ्यू के दौरान दिल्ली पुलिस का अनोखा ट्वीट

बता दें कि इस मामले में लालू यादव को कोर्ट ने पूरे सात साल की जेल की सजा सुनाई थी। जिसमें से लालू अपनी आधी सजा काट चुके हैं। जिसके बाद अब उन्हें कोर्ट से जमानत दी गई है। इस पर जस्टिस अप्रेश सिंह ने कहा कि लालू यादव ने 42 महीने और 11 दिन जेल में काट लिए हैं। उनकी सजा आधी हो चुकी है। उन्होंने कहा कि अब लालू यादव एक-एक लाख के दो सिक्योरिटी बॉन्ड और आईपीसी और पीसी एक्ट के तहत पांच-पांच लाख का जुर्माना भरने के बाद जेल से बाहर जा सकते है।

इस पर लालू यादव के बेटे तेज प्रताप ने ट्वीट किया कि ‘गरीबों, वंचितों, पिछड़ों का रहनुमा जल्द आ रहा है। बता दो अन्याय करने वालों को कि हमारा नेता आ रहा है’।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है।                      

Leave A Reply

Your email address will not be published.