वीकेंड कर्फ्यू के दौरान दिल्ली पुलिस का अनोखा ट्वीट

नेहा राठौर

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते राजधानी दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लगा दिया गया हैं, जिसका आज पहला दिन है। ऐसे में दिल्ली पुलिस ने एक अनोखे और फिल्मी अंदाज में ट्वीट कर लोगों से घर से बाहर ना निकलने की अपील की है।

दरअसल, दिल्ली में अचानक कोरोना संक्रमितों की संख्या में उछाल आ रहा है। ऐसे में दिल्ली सरकार ने गुरुवार को वीकेंड का ऐलान किया था, जिसका आज पहला दिन है, इस कर्फ्यू को लागू करवाने की सारी जिम्मेदार दिल्ली पुलिस की है, ऐसे में दिल्ली पुलिस ने भी अपनी कमर कस ली है।

यह भी देखें  – दिल्ली : कोरोना के चलते सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुलाई रिव्यू मीटिंग

इस बीच डीसीपी साउथ ईस्ट के ट्विटर हैंडल पर कुछ तस्वीरों के साथ एक ट्वीट किया गया है, जिसमें लिखा है कि ‘यहां परिंदा भी पर नहीं मार सकता, जो बेवजह बाहर आएगा वो अंदर जाएगा ये आज का नियम है। Requesting all to help in the enforcement of Curfew.’

डीसीपी के ट्वीट से अब आप दिल्ली पुलिस के इरादों का पता लगा सकते हैं कि इस बार दिल्ली पुलिस किसी प्रकार की ढील देने के बिल्कुल मुड में नहीं है। इतना ही नहीं इस बार पुलिस ने कर्फ्यू के दौरान एक हेल्पलाइन नंबर 01123469900 भी जारी किया है, जिससे अगर कोई व्यक्ति कर्फ्यू के दौरान किसी परेशानी में हुआ तो वो इसका इस्तेमाल कर अपनी समस्या बता सकता है।

पुलिस के मुताबिक वैसे तो कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवाओं और वस्तुओं की आवाजाही में कठिनाइयों नहीं होगी, लेकिन अगर कोई आवश्यक सेवाओं के लिए सेवा दे रहा हो और उसके पास ई-पास नहीं है तो वह इस हेल्पलाइन नंबर से मदद ले सकता है। इसके अलावा अगर कोई स्वास्थ्य की समस्या हो तो भी वह इस हेल्पलाइन से मदद ले सकता है।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है।                      

Leave A Reply

Your email address will not be published.