Monday, May 27, 2024
Homeदेशयूपी: कोरोना कर्फ्यू से राहत, सभी जिलों को किया गया अनलॉक

यूपी: कोरोना कर्फ्यू से राहत, सभी जिलों को किया गया अनलॉक

नेहा राठौर

यूपी में कोरोना संकट के दौरान लगे लॉकडाउन को मंगलवार को अनलॉक कर दिया गया है। प्रदेश के तीन जिलों मेरठ, गोरखपुर और लखनऊ में एक्टिव मरीजों की संख्या 600 से कम आने के बाद अब सभी जिलों से कर्फ्यू हटा दिया गया है। हालांकि पुरी तरह से अभी राहत नहीं मिली है, क्योंकि सभी जिलों में नाइट कर्फ्य अभी लागू रहगा। यह शाम 7 बजे से सुबह के 7 बजे तक जारी रहेगा।

प्रदेश में बीते 24 घंटे में करीब 797 नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं। हालांकि, हर जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 600 से कम पाई गई है। वहीं, रिकवरी रेट भी बढ़कर 97.10 फीसदी तक हो गया है। इस पर सोमवार को अपर मुख्य स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि सवा महीने से हर रोज संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आ रही और संक्रमण की दर तेजी से घट रही है। रविवार को राज्य में 2.80 लाख से ज्यादा नमूनों की जांच की गई थी। जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 5.16 करोड़ से ज्यादा नमूनों की जांच की जा चुकी है।

यह भी पढ़ें- IMA ने पीएम को लिखी चिट्ठी, डॉक्टरों के लिए बनाए जाए सुरक्षित माहौल


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार सुबह आठ बजे जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में 66 दिन बाद 24 घंटे में सबसे कम 86,498 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 2,123 मरीजों की मौत हो गई। इन्हें मिलाकर अब देश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,89,96,473 हो गई है।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है।  

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments