रोहिणी के ओवरसीज अपार्टमेंट की अनोखी पहल

राजेंद्र स्वामी

जहॉ पुरा विश्व कोरोना की महामारी से जुझ रहा है तो वही दुसरी ओर रोहिणी के विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के सदस्यों ने एक नयी पहल शुरु करी है। बता दे की रोहिणी क्षेत्र के ओवरसीज अपार्टमेंट में कोरोना से पीडित मरीजों के लिए एक पहल शुरु करी है। जिसके अंतरगत कोरोना मरिजों के लिए कोविड केयर सेंटर शुरु किया गया है जिसमें कोरोना से पीडित लोगों को बेड की सुविधा, ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर और भी अन्य सुविधाओं का इंतजाम करा गया है।

मंगलवार को इस कोरोना सहायता केंद्र का औपचारिक उद्घाटन हुआ है तो वही के केंद्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे, विदेश विभाग प्रमुख प्रशांत हड़तालकर, दिल्ली प्रान्त अध्यक्ष कपिल खन्ना , सहित फेडरेशन ऑफ़ ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी के प्रधान एसएल सागर इस मौके पर मौजूद रहे। विहिप इस तरह से अनेको आरडब्ल्यूए और सामाजिक संगठनों के साथ मिल कर इस काम को निरंतर जारी रखने की बात कह रहे है।  साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यदि कोई व्यक्ति इलाज का खर्च उठाने में असर्मथ है तो उसका इलाज मुफ्त कराया जाएगा।

ओवरसीज अपार्टमेंट के लोगों का भी इस अभियान में पुरा सहयोग मिल रहा है और वह इस अभियान को सिर्फ यही तक सिमित रखना नही चाहते बल्कि वह इस पहल को और आगे तक पहुचाना चाहते है। उनका मानना है कि अलग अलग क्षेत्रों की इस पहल से ना सिर्फ लोगों को सहायता मिलेगी ब्लकि हस्पतालों का बोझ भी कम हो सकता है।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है।                      

Comments are closed.