Friday, April 19, 2024
Homeदेशदेश में एक बार फिर कोरोना के चलते मजदूरों का पलायन

देश में एक बार फिर कोरोना के चलते मजदूरों का पलायन

नेहा राठौर

देश में कोरोना के हालात बद से बदतर होते नजर आ रहे है। हर दिन कोरोना मामले एक नया रिकॉर्ड बन रहे है। इसी के साथ अस्पतालों में मरीजों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में राज्य सरकारें एक बार फिर से राज्यों में लॉकडाउन के साथ कई पाबंदियां लगाने पर मजबूर हो गई हैं और यह पाबंदियां कामकाज पर असर डाल रही हैं, इसलिए देश में एक बार फिर से मजदूरों ने पलायन करना शुरू कर दिया है।

दिल्ली में मजदूरों का पलायन

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों ने लोगों के मन में लॉकडाउन का डर बिठा दिया है। इसी कारण मजदूर अपने घर जाने को आतुर हो रहे है। सोमवार को भी दिल्ली के आनंद विहार बस स्टेशन पर मजदूरों की भारी भीड़ दिखी। पलायन को लेकर मजदूरों का कहना है कि जैसे-जैसे कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, ऐसे में लॉकडाउन लगने की संभावना बढ़ गई है। पिछली बार की तरह धक्के खाने से तो अच्छा है कि हम पहले ही घर चले जाएं।

ये भी पढें – NCB ने अवैध दवाइयों की तस्करी में चार लोगों को किया गिरफ्तार

बता दें कि यह सिलसिला कई दिनों से चल रहा है। मजदूर भारी संख्या में अपने-अपने घरों को लौट रहे हैं। जगह- जगह मजदूरों की भीड़ जुटी हुई है। फिर चाहे वो बस स्टेशन पर हो या फिर रेलवे स्टेशन हो।

कुछ ऐसा ही हाल अन्य राज्यों का भी है महाराष्ट्र में तो कोरोना के संकट ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है। यही कारण है कि राज्य में नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन के बाद भी लोगों को पूर्ण लॉकडाउन के आसार नजर आ रहे हैं। इसलिए राज्य से प्रवासी मजदूर वापस अपने घरों को लौट रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , औरInstagram पर भी फॉलो कर सकते है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments