Friday, April 12, 2024
Homeदेशसुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से वैक्सीन की अलग-अलग कीमतों को लेकर किया...

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से वैक्सीन की अलग-अलग कीमतों को लेकर किया सवाल

नेहा राठौर

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने केंद्र सरकार से वैक्सीन की अलग- अलग कीमतों पर सवाल पूछा है। कोर्ट ने पुछा कि वैक्सीन की अलग-अलग कीमतों पर केंद्र सरकार क्या कर रही है।

कोर्ट ने कहा कि केंद्र सरकार को ड्रग कंट्रोल एक्ट और पेटेंट एक्ट के तहत शक्ति प्राप्त है। कोर्ट ने यह भी कहा कि केंद्र अपने संसाधनों जैसे सैन्य बल, अर्ध सैनिक बल और रेलवे का इस्तेमाल करे। इस पर केंद्र की ओर से कहा गया है कि संसाधनों का सही इस्तेमाल किया जा रहा है।

देश में कोरोना को लेकर अलग-अलग हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है। इस पर मंगलवार को कोर्ट ने एक बार फिर साफ कहा कि स्थानीय परिस्थियों को हाई कोर्ट बेहतर जानते है, इसलिए हम सुनवाई नहीं रुकेगी।

निर्वाचन आयोग ने 2 मई को होने वाले विजय जुलूस पर लगाई रोक

बता दें कि पिछली सुनवाई के दौरान पूर्व चीफ जस्टिस एस ए बोबड़े, जस्टिस एल नागेश्वर राव और एस रविंद्र भट्ट ने कई बार यह कहा था कि उनका इरादा किसी भी हाई कोर्ट की सुनवाई को रोकने का बिल्कुल नहीं था। उनकी कोशिश सिर्फ इतनी थी कि राष्ट्रीय स्तर पर आवश्यक दवाइयों और उपकरणों के उत्पादन और आवागमन में आ रही दिक्कत को आसान बनाया जाए।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है।   


RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments