Sunday, May 19, 2024
Homeदेशसृष्टि गोस्वामी बनेंगी एक दिन की मुख्यमंत्री

सृष्टि गोस्वामी बनेंगी एक दिन की मुख्यमंत्री

नेहा राठौर

इस साल 24 जनवरी को अंतराष्ट्रीय बालिका दिवस पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत की मंजूरी के बाद हरिद्वार जिले के दौलतपुर गांव की रहने वाली सृष्टि गोस्वामी को एक दिन का मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। वह बीएसएम पीजी कॉलेज रुड़की में बी.एससी एग्रीकल्चर सातवें सेमेस्टर की छात्रा हैं। अभी सृष्टि का उद्देश्य बालिकाओं का सशक्तिकरण करना है। बतौर सीएम सृष्टि उत्तराखंड में हुए विकास कार्यों की समीक्षा करेंगी।

यह कार्यक्रम विधानसभा भवन में दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक होगा। इस कार्यक्रम में विभागों के अधिकारी अपनी योजनाओं को लेकर पांच-पांच मिनट की प्रेजेंटशन देंगे। इस कार्यक्रम में सभी अफसरों की मौजूदगी को अनिवार्य करने के लिए उत्तराखंड बाल अधिकारी संरक्षण आयोग ने मुख्य सचिव को पत्र लिखा है। आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी ने बताया कि आयोग ने बाल विधानसभा का गठन किया है।

ये भी पढे़ं  – नीतीश बने अपने ‘माननीयों’ के लिए सुरक्षा कवच 

कार्यक्रम में भाग लेंगे यह अधिकारी

इस कार्यक्रम में पर्यटन विकास परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी होम स्टे योजना, पीडब्ल्यूडी के प्रमुख अभियंता डोबरा-चांठी पुल, उरेडा निदेशक सोलर विकास कार्य, सिंचाई विभाग के प्रमुख अभियंता सूर्यधार झील निर्माण, महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग के निदेशक पोषण अभियान व आंगनबाड़ी, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य परिवार कल्याण महानिदेशक अटल आयुष्मान योजना व डीजीपी पुलिस के अभियानों इसके अलावा और भी अधिकारी अलग-अलग योजनाओं पर पांच-पांच मिनट का प्रजेंटेशन देंगे।

एक दिन का सीएम बनने का अवसर मिलने से सृष्टि उत्साहित हैं। सृष्टि गोस्वामी इससे पहले भी अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर कई कार्यक्रमों में भाग ले चुकी हैं। मई 2018 में वह उत्तराखंड बाल विधानसभा की मुख्यमंत्री बन चुकीं है।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे।

आप हमें Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है।   

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments