कोरोना में लगे हेल्थ वर्कर्स को राहत, बीमा योजना छह महीने बढ़ी

नेहा राठौर

कोरोना महामारी के दौरान हेल्थ वर्कर्स की बीमा योजना को छह महीने तक बढ़ा दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए विभिन्न एम्पावर्ड ग्रुप्स के कामकाज की समीक्षा के लिए बैठक की जिसमें यह फैसला लिया है। साथ ही बैठक में पीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि लंबित बीमा दावों के निपटान में तेजी लाने के लिए कदम उठाएं।

बता दें कि प्रधानमंत्री को आर्थिक और कल्याण उपायों पर बने एम्पावर्ड ग्रुप ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के विस्तार पर एक प्रेजेंटेशन दिया है। साथ में यह भी बताया गया है कि वन नेशन राशन कार्ड से पहले से ज्यादा लोगों को फायदा हुआ है।

यह भी पढ़ें  – कोरोना संकट में राहुल गांधी ने बढ़ाया मदद का हाथ, जारी की हेल्पलाइन

पीएम मोदी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि गरीबों को बिना किसी बाधा के लिए मुफ्त खाद्यान्न उपलब्ध कराने के लिए राज्यों के साथ समन्वय से काम किया जाए। इसी के साथ उन्होंने कहा कि लंबित बीमा दावों के निपटान में तेजी लाने के लिए अन्य कदम उठाए जाने चाहिए।


पीएम को निजी क्षेत्र, एनजीओ और अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के साथ समन्वय पर बने अधिकार प्राप्त समूह ने जानकारी दी कि किस तरह से निजी क्षेत्र, गैर सरकारी संगठनों और अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के साथ सरकार सक्रिय भागीदारी में काम कर रही है। इस पर पीएम ने अधिकारियों से यह पता लगाने का आदेश दिया है कि स्वास्थ्य क्षेत्र पर दबाव कम करने के लिए सिविल सोसाइटी के स्वयंसेवकों का किस तरह से उपयोग किया जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है।   

Leave A Reply

Your email address will not be published.