ऑक्सीजन सप्लाई रोकने को लेकर सोनू सूद ने चीन से किया सवाल, चीन ने दिया जवाब

नेहा राठौर

देश में कोरोना का संकट बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में सोनू सूद अभी भी दिन-रात लोगों की मदद करने में जुटे हुए हैं। वह जरूरतमंद लोगों को अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन मुहैया करा रहे हैं। हाल ही में उन्होंने चीन से भी ऑक्सीजन कॉन्सन्ट्रेट को लेकर सवाल किया है। जिस पर चीन ने प्रतिक्रिया दी है।

यह भी पढ़ें  – कोरोना में लगे हेल्थ वर्कर्स को राहत, बीमा योजना छह महीने बढ़ी

सोनू ने चीन से किया सवाल

दरअसल, ट्विटर पर सोनू को किसी शख्स ने टैग करके यह जानकार दी थी कि चीन से सैकड़ों ऑक्सीजन कॉन्सन्ट्रेटर्स भारत लाने है, लेकिन चीन तरफ से लगातार इस काम में बाधा डाली जा रही है। इसकी जानकारी मिलते ही सोनू ने इस मामले में चीन से सवाल करते हुए ट्वीट किया कि हम लोग कोशिश कर रहे हैं कि सैकड़ों ऑक्सीजन कॉन्सन्ट्रेटर्स भारत लाए जाएं, लेकिन यह बहुत दुख की बात है कि चीन ने हमारे कई सारे कंसाइन्मेंट्स ब्लॉक कर दिए हैं, वहीं यहां भारत में हर मिनट कई जिंदगियां खत्म हो रही हैं। उन्होंने लिखा कि मैं @China_Amb_India @MFA_China से गुजारिश करता हूं कि हमारे कंसाइन्मेंट्स का रास्ता साफ करने में हमारी मदद करें, ताकि हम लोगों की जिंदगियां बचा सकें।

सोनू के ट्वीट पर चीनी राजदूत की प्रतिक्रिया

इसपर चीनी राजदूत सुन वेइदांग ने जवाब देते हुए ट्वीट किया कि मि. सूद आपके ट्विटर से मिली जानकारी पर हम आपको बताना चाहते हैं कि कोविड-19 से लड़ने के लिए चीन भारत की पूरी मदद करेगा और मेरी जानकारी के अनुसार चीन से भारत के सभी कार्गो फ्लाइट्स रुट्स सामान्य है।

सोनू ने किया वेइदांग का शुक्रिया

चीन के जवाब के बाद सोनू ने सुन वेइदांग को ट्वीट किया कि आपकी जानकारी के लिए धन्यवाद। मैं इस समस्याओं का समाधान करने के लिए आपके ऑफिस के संपर्क में हूं। चिंता करने के लिए शुक्रिया।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है।   

Comments are closed.