Friday, June 14, 2024
Homeदेशकेजरीवाल और सिसोदिया ने राजनाथ से मुलाकात की

केजरीवाल और सिसोदिया ने राजनाथ से मुलाकात की

नई दिल्ली दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की और उपराज्यपाल नजीब जंग से केजरीवाल सरकार के टकराव समेत राज्य सरकार से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। सूत्रों ने बताया कि केजरीवाल ने सिंह को नौकरशाहों के तबादले और पदस्थापन पर जंग के साथ जारी टकराव से राज्य सरकार को होने वाली दिक्कतों के बारे में बताया।

तकरीबन एक घंटे चली मुलाकात के दौरान केजरीवाल और सिसोदिया ने राज्य सरकार चलाने में केन्द्रीय गृह मंत्रालय का सहयोग मांगा और उन्हें बताया कि जंग से लगातार टकराव के चलते प्रशासन चलाना कठिन हो गया है। सूत्रों ने बताया कि केजरीवाल ने सिंह से कहा कि वह इस मामले में हस्तक्षेप करें और सुनिश्चित करें कि उप राज्यपाल से जुड़े सभी मुद्दे सौहाद्रपूर्ण ढंग से हल हो जाएं। एक सूत्र ने बताया, ‘‘केन्द्रीय गृह मंत्री ने उनकी बात ध्यान से सुनी और केन्द्र सरकार की तरफ से पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।’’

सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री को सलाह दी गई कि वह टकराव का रास्ता नहीं अपनाएं और उन्हें बताया गया कि केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सरकार अधिनियम के अनुरूप नियम तय किए हैं। सिंह से मुलाकात के बाद सिसोदिया ने पत्रकारों को बताया कि उन्होंने दिल्ली से संबंधित सभी मुद्दे उठाए लेकिन उसका कोई नतीजा नहीं निकला। जंग के साथ टकराव के बाद यह पहला मौका है जब केजरीवाल ने केन्द्रीय गृहमंत्री से मुलाकात की है।

उल्लेखनीय है कि केन्द्रीय गृह मंत्रालय की अधिसूचना में कहा गया है कि वरिष्ठ नौकरशाहों की नियुक्ति में उप राज्यपाल ही अंतिम फैसला करेंगे। आप सरकार ने इस अधिसूचना को अदालत में चुनौती दी है।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments