दूल्हे का किसानों को समर्थन- कार छोड़ ट्रेक्टर में निकली बारात

संवाददाता, अपनी पत्रिका

करनाल। हरियाणा के कर्ण नगरी करनाल में आज एक दूल्हे द्वारा किसानों के समर्थन की फोटो चर्चा का विषय बनी हुई है। दूल्हे से किसान आंदोलन के चलते अपनी कार से नीचे उतर कर ट्रैक्टर पर बैठ कर खुले आम समर्थन का ऐलान किया। दूल्हा इस आंदोलन को समर्थन देने के लिए ट्रैक्टर पर बैठकर बारात में गया। दूल्हा अपनी लग्जरी कार को छोड़कर ट्रैक्टर में बैठ गया। फिर वह ट्रैक्टर में ही बैठकर शादी के स्थल तक गया।

यह भी पढ़े: किसान नेता कृषि कानूनों को रद्द करवाने पर अड़े

लग्जरी कार को छोड़कर ट्रैक्टर में दूल्हे ने कहा कि हम भले ही शहरों में आकर बस गए हों लेकिन जड़ें तो खेती ही है। किसानों को प्राथमिकता देनी चाहिए। हम यह संदेश देना चाहते हैं कि किसानों को जनता का पूरा समर्थन है। मालूम हो कि केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि बिल के खिलाफ देश में किसानों का आंदोलन चल रहा है। किसानों ने दिल्ली की सीमाओं पर डेरा डाल रखा है और सरकार के साथ बातचीत के दौर चल रहे हैं। ऐसे में हरियाणा के इस दूल्हे द्वारा लक्जरी कार छोड़कर ट्रैक्टर में बैठ कर विवाह स्थल तक जाना चर्चा का विषय बन गया है।

यह भी पढ़े: प्रकाश सिंह बादल ने किसानों के समर्थन में पदम विभूषण लौटाया

समर्थन में आवाजें

किसान आंदोलन में विशेष तौर पर पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसानों ने सड़कों पर डेरा डाल दिया है। बॉलिवुड जगत से लेकर विदेशों तक से किसानों के समर्थन में आवाजें उठ रही हैं। किसानों ने हरियाणा और यूपी से लगते बॉर्डर को जाम कर दिया है। किसान कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों का स्पष्ट कहना है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य के मुद्दे पर कोई बीच का रास्ता नहीं है। न्यूनतम समर्थन मूल्य पर उन्होंने सरकार से लिखित आश्वासन देने की बात भी कही।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे।

Comments are closed.