Wednesday, April 17, 2024
Homeदेश26 जनवरी पर दिल्ली में आतंकी हमले की आशंका

26 जनवरी पर दिल्ली में आतंकी हमले की आशंका

नई दिल्ली। 26 जनवरी को राजधानी दिल्ली में खुफिया एजेंसियों ने आतंकी हमले की आशंका जताई है। इंटेलिजेंस की ओर से कहा गया है कि आतंकवादी संगठन साजिशें रच रहे हैं। इंटेलिजेंस इनपुट के बाद दिल्ली पुलिस ने सतर्कता बढ़ी दी है और वांछित आतंकवादियों की तलाश शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि आतंकवादी राजधानी दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन का फायदा उठाकर गणतंत्र दिवस पर गड़बड़ी कर सकते हैं।

दिल्ली में कनॉट प्लेस के एसीपी सिद्धार्थ जैन ने बताया कि हमें इनपुट मिले हैं कि खालिस्तानी संगठन और अलकायदा अवांछित गतिविधि कर सकते हैं। इसको ध्यान में रखकर हमने कई कदम उठाए हैं। वांछित आतंकवादियों के पोस्टर भी चिपकाए गए हैं।

ये भी पढ़ें  – वॉट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी अब मई से लागू होगी

वैसे तो हर साल ही दिल्ली में 15 अगस्त और 26 जनवरी जैसे अहम अवसरों पर सुरक्षा के लिए चुनौतियां बढ़ जाती हैं। आतंकी हर बार बार इन अवसरों पर गड़बड़ी का मंसूबा पालते हैं लेकिन सुरक्षाबलों की मुस्तैदी की वजह से वह इन्हें अंजाम नहीं दे पाते। लेकिन इस बार पुलिस के लिए चुनौती काफी बढ़ गई है। दिल्ली की सीमाओं पर बड़ी संख्या में किसानों का डेरा है। खुफिया एजेंसियों को इनपुट मिले हैं कि आतंकी आंदोलन और भीड़ का फायदा उठाकर हमले की फिराक में हैं।

ये भी पढ़ें  – राम मंदिर निर्माण के लिए अब तक आए 100 करोड़

गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली पुलिस ने दूसरे राज्यों और एनसीआर के पुलिस अधिकारियों के साथ शुक्रवार को बैठक की थी। अधिकारियों ने कहा कि बैठक का मुख्य उद्देश्य वर्तमान परिदृश्य और किसान आंदोलन से उत्पन्न परिस्थितियों में खुफिया और आतंकवाद से जुड़ी सूचनाओं को साझा करना था।

दिल्ली के पुलिस आयुक्त एस. एन. श्रीवास्तव की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में फरीदाबाद, नोएडा और गुड़गांव के पुलिस आयुक्तों के अलावा मेरठ के एडीजीपी ने भी हिस्सा लिया।
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पिछले महीने आतंकी संगठन से जुड़े पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार आतंकियों में से दो पंजाब और तीन कश्मीर के रहने वाले हैं। ये सभी इस्लामिक और खालिस्तानी संगठन से जुड़े हुए बताए गए थे। दिल्ली के शकरपुर इलाके में पुलिस की स्पेशल सेल ने एनकाउंटर के दौरान इन पांचों आतंकियों को गिरफ्तार किया था।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे।

आप हमें Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है।   

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments