Wednesday, April 17, 2024
Homeदेशराम मंदिर निर्माण के लिए अब तक आए 100 करोड़

राम मंदिर निर्माण के लिए अब तक आए 100 करोड़

अयोध्या। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र को अब तक 100 करोड़ रूपए मिल चुके हैं। ट्रस्ट के अध्यक्ष चंपत राय ने रविवार को कहा कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र को लगभग 100 करोड़ का दान मिला है।

उन्होंने कहा कि संपूर्ण डेटा अब तक मुख्यालय तक नहीं पहुंचा है लेकिन हमें अपने कार्याकार्ताओं से एक रिपोर्ट मिली है कि उन्हें इस नेक काम के लिए लगभग 100 करोड़ रुपए का दान मिला है।
श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट अयोध्या में भव्य मंदिर के निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद द्वारा एक जन संपर्क और योगदान अभियान चलाया जा रहा है जो कि 15 जनवरी से शुरू होकर और 27 फरवरी तक चलेगा।

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट की स्थापना 9 नवंबर, 2020 को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार की गई थी।

ये भी पढ़ें  – पोर्टलैंड से दुनिया भर में कैसे फैला धर्म दिवस

राम मंदिर के निर्माण के लिए भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद द्वारा किए गए दान के संबंध में पूछे गए सवालों के जवाब में राय ने कहा कि इसमें कुछ भी गलत नहीं है। उन्होंने कहा कि वह एक भारतीय हैं और भारत की आत्मा राम हैं। जो कोई भी सक्षम है वह इस नेक काम में मदद कर सकता है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण में योगदान के रूप में 5,00,100 का दान दिया।

ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरि और मंदिर निर्माण समिति के प्रमुख नरेन्द्र मिश्रा के साथ 15 जनवरी को विश्व हिंदू परिषद के प्रतिनिधिमंडल ने अपने अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार और कुलभूषण आहूजा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल के साथ राष्ट्रपति से मुलाकात की।
चंपत राय ने यह भी बताया कि राम मंदिर का निर्माण शुरू कर दिया गया है और यह 2024 से पहले लगभग 39 महीनों में समाप्त हो जाएगा।

ये भी पढ़ें  – वॉट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी अब मई से लागू होगी

ट्रस्ट के अनुसार मंदिर का निर्माण देश की प्राचीन और पारंपरिक निर्माण तकनीकों का पालन करके किया जाएगा। इसे भूकंप, तूफान और अन्य प्राकृतिक आपदाओं से बचाए रखने में सक्षम बनाया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे।

आप हमें Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है।   

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments