Monday, July 22, 2024
Homeदेशकांग्रेस ने टीकाकरण पर उठाए सवाल

कांग्रेस ने टीकाकरण पर उठाए सवाल

नई दिल्ली। कांग्रेस ने टीकाकरण को लेकर सवाल उठाए है। कांग्रेस ने मुफ्त वैक्सीन के सवाल पर केंद्र सरकार को घेरते हुए पूछा कि देश में कितने लोगों को निशुल्क टीका दिया जाएगा। इतना ही नहीं कांग्रेस ने बाजार में उपलब्ध होने वाले टीके की कीमत पर भी सवाल उठाए।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेस करके कहा कि हमने 2011 में देश को पोलियो मुक्त बनाया है। आज से पहले टीकाकरण कभी प्रचार का माध्यम नहीं बना। टीकाकरण आपदा का अवसर नहीं हो सकता है।

ये भी पढ़ें  – मार्टिन लूथर किंग जूनियर का अवकाश विद्रोह

सुरजेवाला ने कहा कि वैक्सीन के एक डोज की कीमत बाजार में एक हजार रुपये है। ऐसे में प्रति व्यक्ति को दो डोज के लिए दो हजार रुपये चुकाने होंगे। कंपनी सरकार को 200 रुपये प्रति डोज के हिसाब से वैक्सीन बेच रही है। वहीं लोगों को 1600 रुपये अतिरिक्त का भुगतान करना होगा। ऐसे में देश के 100 करोड़ लोगों को एक लाख 60 हजार करोड़ रुपये की राशि देनी होगी। क्या मोदी सरकार ने इस बात पर विचार कर इसका कोई हल निकाला है।

मालूम हो कि कोरोना से बचाव के लिए हर व्यक्ति के लिए वैक्सीन की दो डोज लेना आवश्यक है।
सुरजेवाला ने कहा कि आज से पहले वैक्सीन को प्रचार या स्टंट का माध्यम कभी नहीं बनाया गया। ये याद रखना चाहिए कि टीकाकरण एक जनसेवा है। ये राजनीतिक या अवसरवादिता का मौका नहीं है। ये आपदा में अवसर नहीं हो सकता है।

ये भी पढ़ें  – 26 जनवरी पर दिल्ली में आतंकी हमले की आशंका

प्रधानमंत्री मोदी और उनकी सरकार को कुछ महत्वपूर्ण सवालों के जवाब देने होंगे जो देश के 135 करोड़ लोग जानना चाहते हैं। जैसे. कोरोना का मुफ्त टीका किसे मिलेगा, कैसे मिलेगा और कहां मिलेगा। देश में कितने लोगों को मुफ्त वैक्सीन दी जाएगी। देशवासियों को निशुल्क कोरोना वैक्सीन कहां से मिलेगी।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे।

आप हमें Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है।   

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments