Monday, April 15, 2024
Homeदेशकेंद्र को सभी ऑक्सीजन प्लांट अपने अधीन लेना चाहिए - केजरीवाल

केंद्र को सभी ऑक्सीजन प्लांट अपने अधीन लेना चाहिए – केजरीवाल

नेहा राठौर

देश में कोरोना कहर जितनी तेजी से बढ़ रहा हैं, वहीं कई राज्यों में ऑक्सीजन की किल्लत भी उतनी ही तेजी से बढ़ती जा रही है। नौबत यहां तक आ गई कि लोग उसकी कालाबाजारी करने पर उतर आए हैं। इस महा संकट में शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी ने देश के कई मुख्यमंत्री के साथ एक वर्चुअल बैठक की। बैठक के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम के सामने अपनी बात रखते हुए कहा कि मरीजों के लिए ऑक्सीजन की कमी होने से बहुत बड़ी त्रासदी हो सकती है, इन हालात से निपटने के लिए हमें एक राष्ट्रीय योजना की जरूरत है।

केजरीवाल ने कहा कि ऑक्सीजन की कमी के कारण बहुत लोग पीड़ा में हैं। उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री से हाथ जोड़कर विनती करता हूं कि वह मुख्यमंत्रियों को निर्देश दें ताकि अन्य राज्यों से दिल्ली तक ऑक्सीजन टैंकरों की सुगम आवाजाही सुनिश्चित हो सके।

यह भी पढ़ेंविरार अस्पताल हादसा- प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर जताया शोक

सीएम केजरीवाल ने प्रधानमंत्री से ऑक्सीजन आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सख्त कदम उठाने का अनुरोध करते हुए कहा कि केंद्र को सेना की मदद से सभी ऑक्सीजन प्लांट अपने अधीन लेना चाहिए और साथ ही ऑक्सीजन के हर ट्रक के साथ सेना का वाहन चलना चाहिए ताकि ट्रक अपनी जगह पहुंच सके। उन्होंने कहा कि ओडिशा और पश्चिम बंगाल से दिल्ली के लिए जो ऑक्सीजन आने वाली है। उसे दिल्ली में हवाई मार्ग या फिर ऑक्सीजन एक्सप्रेस के जरिए लाया जाए। इसी के साथ उन्होंने यह भी मांग की कि राज्य सरकारों को भी कोविड-19 के टीके केंद्र सरकार के समान कीमतों पर ही मिलना चाहिए।


बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में बीते 24 घंटे में 306 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। एक दिन में कोरोना से मरने वालों का यह आंकड़ा अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। वहीं बीत 24 घंटों में दिल्ली में 26 हज़ार से ज्यादा केस सामने आए हैं।  

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है।                      

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments