विरार अस्पताल हादसा- प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर जताया शोक

नेहा राठौर

महाराष्ट्र में पालघर जिले के एक निजी अस्पताल में आग लगने की घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है और इस घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये का मुआवजे देने की घोषणा की है।

प्रधानमंत्री मोदी ने प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी एक ट्वीट में दुख जताते हुए कहा कि विरार के कोविड-19 अस्पताल में आग लगने की घटना बहुत दुखद है। उन्होंने मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। इसी के साथ उन्होंने कहा कि मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से आर्थिक मदद दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- दिल्ली HC ने केंद्र को दिए निर्देश, ऑक्सीजन वाहनों को उपलब्ध कराए सुरक्षा

बता दें कि शुक्रवार सुबह करीब 3 बजे विरार के विजय बल्लभ अस्पताल में आग लगने से 13 मरीजों कोरोना मरीजों की मौत हो गई। आग अस्पताल के आईसीयू में लगी थी। घटना के समय आईसीयू में करीब 17 कोरोना मरीज मौजूद थे। जिनमें से चार मरीजों को बचा लिया गया और उन्हें इलाके के अन्य अस्पतालों में भर्ती करवाया गया।

गौरतलब है कि दो दिन पहले नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन लीक होने के वजह से 24 मरीजों की मौत हो गई थी हुई थी। इस मामले में बताया गया था कि कुछ तकनीकी कारणों से ऑक्सीजन लीक हुआ, जिस कारण इसकी सप्लाई रुक गई और वेंटीलेटर बेड पर मरीजों ने ऑक्सीजन की कमी के चलते दम तोड़ दिया। जिस समय यह घटना घटी, उस समय अस्पताल में 150 मरीजों का ऑक्सीजन बेड पर और दो दर्जन से ज्यादा मरीजों का वेंटिलेटर बेड पर इलाज चल रहा था।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है।                      

Leave A Reply

Your email address will not be published.