Monday, May 27, 2024
Homeदेशबीजेपी और कांग्रेस ने केजरीवाल मॉडल को किया फॉलो- सिसोदिया

बीजेपी और कांग्रेस ने केजरीवाल मॉडल को किया फॉलो- सिसोदिया

नेहा राठौर

देश में पांच राज्यों में चुनाव चल रहे है, वहीं पश्चिम बंगाल में शनिवार को चौथे चरण में मतदान जारी हैं। मतदान से पहले भाजपा, कांग्रेस समेत कई पार्टियों ने यहां कई चुनावी वादे किए हैं। ऐसे में अब इन्हीं वादों को लेकर पार्टियों में होड़ मची हुई है।

इस मुद्दे पर आम आदमी पार्टी ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा है कि बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां दिल्ली सरकार ने जो काम किए हैं उनकी नकल करके, दूसरे राज्यों में वादा कर रही हैं।

ये भी पढें  – दिल्ली पुलिस की महिला कॉन्स्टेबल ने ब्रॉन्ज मेडल किया अपने नाम

इसी के साथ दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस दोनों जहां जहां चुनाव लड़ रही हैं वहां वहां दिल्ली सरकार के मॉडल को फॉलो कर रही हैं। उन्होंने कहा केजरीवाल एक ऐसा नेता है जिसके पास देश को लेकर एक विजन है। दिल्ली सरकार देश को सही दिशा में ले जाने के लिए काम कर रही हैं वहीं बाकी पार्टियां केजरीवाल मॉडल को फॉलो कर रही हैं।

सिसोदिया ने कहा कि अरविंद केजरीवाल जो कहते हैं वो करते हैं। दिल्ली के विकास के लिए नए नए प्रयोग की प्रयोगशाला बन गयी है। वहीं बीजेपी वाले दूसरे राज्यों में चुनाव लड़ने के लिए केजरीवाल मॉडल को अपना रहे हैं। लेकिन जब ये दोनों पार्टियीं दिल्ली में चुनाव लड़ती हैं तो इन्हीं योजनाओं का विरोध करते नहीं थकती हैं। दिल्ली सरकार की महिलाओं के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट फ्री करने की योजना को भाजपा और कांग्रेस बाकि राज्यों में लाने का वादा कर रही हैं जबकि दिल्ली में इन्हीं योजनाओं का यह पार्टियां  विरोध कर रही थीं। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में 200 यूनिट बिजली मुफ्त देने का ऐलान किया। जो की दिल्ली का मॉडल है।

ये भी पढें  – कोरोना महामारी ने MP और UP में दिखाया प्रकोप

इसके बाद मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में बिना लक्षण वाले कोरोना मरीज़ो के लिए होम आइसोलेशन की शुरुआत अरविंद केजरीवाल ने की थी, लेकिन तब तो अमित शाह ने होम आइसोलेशन योजना का विरोध किया था। लेकिन आज दिल्ली के प्रयोग को प्रधानमंत्री भी मान रहे हैं इतना ही नहीं पीएम मोदी ने सीएम के साथ मीटिंग में आइसोलेशन और माइक्रो कंटेनमेंट जोन को भी अब सफल प्रयोग बताया है।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , औरInstagram पर भी फॉलो कर सकते है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments