Sunday, June 23, 2024
Homeदेशबंगाल चुनाव: टीएमसी ने चुनाव आयोग से की शिकायत

बंगाल चुनाव: टीएमसी ने चुनाव आयोग से की शिकायत

शनिवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण में 30 सीटों पर मतदान चल रहा है। इस बीच तृणमूल कांग्रेस ने कुछ मतदान केंद्रों पर मतदान प्रतिशत अचानक से कम हो जाने के मुद्दे पर चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज की है।

चुनाव आयोग से मतदान प्रतिशत में गड़बड़ी की लिखित शिकायत में तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि कांठी दक्षिण(216) और कांठी उत्तर(213) मतदान केंद्रों में सुबह 9:13 बजे तक मतदान प्रतिशत करीब 18.47% और 18.95% था लेकिन उसके चार मिनट बाद यानी 9:17 बजे यह घटकर करीब 10.60% और 9.40% हो गया। पार्टी ने इसे गड़बड़ी बताते हुए कहा है कि चुनाव आयोग को इस पर जल्द से जल्द संज्ञान लेना चाहिए।

यह पहली बार नहीं है जब टीएमसी बीजेपी पर चुनाव में गड़बड़ी का आरोप लगा रही है। इससे पहले भी टीएमसी बीजेपी पर झारग्राम और पश्चिम मेदिनीपुर जिले में वोटिंग को प्रभावित करने का आरोप लगा चुकी है। इस आरोप में टीएमसी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर झारग्राम के बूथ नंबर 218 पर ईवीएम को खराब करने और पश्चिम मेदिनीपुर के गारबेटा विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 167 पर मतदाताओं को बूथ के अंदर नहीं जाने देने का आरोप लगाया था। टीएमसा का अपने आरोप में कहा है कि चुनाव अधिकारी भी उन्हें स्पोर्ट कर रहे हैं।

यह भी देखें  – नहीं मिट रही कोराना की यादें

बता दें कि शनिवार से पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग शुरू हो गई है। चुनाव के पहले चरण में पश्चिम बंगाल के पांच जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। सुबह 10 बजे तक बंगाल में 15.30 % मतदान दर्ज किया गया है। बंगाल चुनाव के पहले चरण में हो रहे चुनाव में 30 सीटों पर कुल 191 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इन 191 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला 73 लाख से ज्यादा मतदाता ईवीएम में कैद कर रहे हैं। इन 30 सीटों में से ज्यादातर सीटें नक्सल प्रभावित जंगल महल क्षेत्र में हैं।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , औरInstagram पर भी फॉलो कर सकते है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments