Monday, April 15, 2024
Homeअपनी पत्रिका संग्रहजंतर मंतर पर पहलवानों का दंगल, एक्शन में दिल्ली पुलिस-खेल मंत्रालय द्वारा...

जंतर मंतर पर पहलवानों का दंगल, एक्शन में दिल्ली पुलिस-खेल मंत्रालय द्वारा गठित जांच समिति से मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली, 24 अप्रैल। भारतीय कुश्ती संघ के खिलाफ पहलवानों का प्रदर्शन फिर से शुरू हो गया है। विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक सहित कई खिलाड़ी दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहुंच गए थे। उन्होंने जनवरी में भी कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन किया था। उनकी शिकायत पर एक समिति का भी गठन किया गया था, लेकिन पहलवानों को उसकी रिपोर्ट का इंतजार है। पहलवानों ने दिल्ली में प्रदर्शन स्थल पर ही पूरी रात बिताई। वहीं पहलवानों का प्रदर्शन पार्ट-२ आज दूसरे दिन भी जारी है।
वहीं दूसरी तरफ पहलवानों के धरने के बीच दिल्ली पुलिस सक्रिय हो गई है। उसने सोमवार को बयान जारी किया है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि भारतीय कुश्ती संघ के प्रमुख बृजभूषण सिंह के खिलाफ पहलवानों के विरोध के बीच दिल्ली पुलिस ने उनकी शिकायत की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने खेल मंत्रालय द्वारा गठित जांच समिति से रिपोर्ट मांगी है।
वहीं पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा कि इस बार सभी दलों का हमारे धरने में शामिल होने के लिए स्वागत है, चाहे वह भाजपा, कांग्रेस, आप या कोई अन्य पार्टी हो। हम किसी भी पार्टी से संबद्ध नहीं हैं। पिछली बार जनवरी में पहलवानों ने किसी भी पार्टी के सदस्य को मंच पर नहीं आने दिया था।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments