Wednesday, April 17, 2024
Homeअपराधट्विटर ने सरकार की अपील के बाद ब्लॉक किया जैजी बी का...

ट्विटर ने सरकार की अपील के बाद ब्लॉक किया जैजी बी का अकाउंट, जानिए वजह

नेहा राठौर                                                                                         

पंजाब के जाने माने और लोकप्रिय सिंगर जैजी बी का ट्विटर अकाउंट ब्लॉक कर दिया गया है। बड़ी बात यह है जैजी बी के अकाउंट को सरकार की अपील करने के बाद ब्लॉक किया गया है। हालंकि देश से बाहर इस अकाउंट को एक्सेस किया जा सकता है यानी जैजी बी का अकाउंट सिर्फ भारत की सीमाओं के अंदर ही हुआ है। अब से भारत में जैजीबी अपने ट्विटर अकाउंट का उपयोग नहीं कर पाएंगे।

इस मामले को लेकर मीडिया में कहा जा रहा है कि शायद किसान आंदोलन में किसानों के पक्ष में बोलना उन्हें भारी पड़ गया और इसी को देखते हुए सरकार के अपील करने पर ट्विटर ने जैजी बी का अकाउंट ब्लॉक कर दिया। वहीं ट्विटर का इस पर कहना है कि अगर हमें को वैद्य अपील मिलती है, तो किसी खास देश में कुछ एक्सेस पर रोक लगाना जरूरी हो जाता है। खासकर तब जब स्थानीय कानून का हनन हो रहा हो।

यह भी पढ़ें  – चुनाव से पहले बीजेपी का बड़ा कदम, तीनों निगमों के बदले गये मेयर

वहीं, जैजी बी ट्विटर अकाउंट ब्लॉक हो जाने के बाद अब इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर कर रहे हैं। उन्होंने हाल ही में एक पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा कि मैं हमेशा अपने लोगों के हक के लिए खड़ा रहुंगा।

इसके बाद एक दूसरी पोस्ट में उन्होंने वाहे गुरु को लिखा कि अंतरात्मा के मरने के बाद ही असली मौत आती है। बता दें कि जैजी बी उन शख्सियत में से एक हैं, जिन्होंने किसान आंदोलन का खूब समर्थन किया था और साथ ही इसके सपोर्ट में सोशल मीडिय पर जमकर पोस्ट भी किये थे।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है।  

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments