रोहतक रोड के पुनर्विकास कार्य का हुआ शुभारम्भ

सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली को हरियाणा से जोड़ने वाली रोहतक रोड के पुनर्विकास कार्य का शुभारम्भ किया

नई दिल्ली, 06 नवंबर, 2020

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज दिल्ली को हरियाणा से जोड़ने वाले रोहतक रोड के पुनर्विकास कार्य का शुभारम्भ किया। जखीरा गोलचक्कर से मुंडका तक करीब 13.33 किलोमीटर लंबी सड़क के पुनर्विकास का कार्य किया जाएगा।

इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार ने अब तक सभी कार्य कम समय और कम पैसे में पूरा किया है, रोहतक रोड भी 6 माह से कम समय में पूरा कर देंगे।

मुख्यमंत्री की दिल्ली वासियों से अपील करोना का रखें विशेष ध्यान

मुख्यमंत्री ने दिल्ली के लोगों से अपील करते हुए कहा कि जब तक कोरोना की दवाई नहीं आ जाती, तब तक हम सभी को मास्क पहनने को एक आंदोलन बनाना होगा।दिल्ली में कोरोना की यह तीसरी लहर है। जिस तरह हम सब ने मिलकर अब तक कोरोना की दो लहर का सामाना किया है, उसी तरह तीसरी लहर भी जल्द ही खत्म हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि दिल्ली ने पराली का एक सामाधान दिया है, अब सरकारों के पास कोई बहाना नहीं है। पराली के समाधान के लिए दिल्ली की तरह ही दूसरे राज्यों को भी अपने किसानों की मदद करनी चाहिए। वहीं, पीडब्ल्यूडी मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा कि रोहतक रोड के पुनर्निकास का कार्य 6 महीने में पूरा होना है, लेकिन हम 4 महीने में पूरा करने की कोशिश करेंगे।

हमारी सरकार में किए गए सभी कार्य कम समय और कम पैसे में पूरा किए गए

सीएम अरविंद केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रोहतक रोड की मरम्मत कार्य का शुभारम्भ करते हुए कहा कि इस सड़क के दोनों तरफ रहने वाले लोगों और रोज इस सड़क से गुजरने वाले लोगों की कई वर्षों से मांग थी कि यह सड़क काफी टूट गई है और इसका पुनर्निर्माण किया जाए।

यह सड़क पिछली बार 2011 में बनी थी और अब 9 साल हो गए हैं। अक्सर हर 5 साल के अंदर सड़क दोबारा बना दी जाती है और हम देख रहे हैं कि इस सड़क का कितना बुरा हाल है। यह सड़क जगह-जगह से टूटी हुई है। हमारे चारों विधायक भी काफी दिनों से मशक्कत कर रहे थे कि यह सड़क दोबारा बनाई जाए। मै इस इलाके में रहने वाले और इस सड़क को रोज इस्तेमाल करने वाले नागरिकों को बधाई देता हूं कि अब इस सड़क की मरम्मत का कार्य शुरू हो जाएगा।

6 महीने से भी कम समय में काम पूरा करने की करेंगे कोशिश

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पीडब्ल्यूडी मंत्री ने बताया है कि इस सड़क के बनने में 6 महीने लगेंगे, लेकिन हम कोशिश करेंगे कि 6 महीने से काफी कम समय में इसको पूरा कर देंजैसा कि हमारी सरकार में दिल्ली के अंदर जितने भी काम कराए जाते हैं, उस काम को पूरा करने के लिए जितना समय निर्धारित किया जाता है, उससे कम समय में उस काम को पूरा कर देते हैं और कम पैसे में पूरा कर देते हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि कम समय और कम पैसे में यह शानदार सड़क भी बन कर तैयार हो जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल “दिल्ली दर्पण टीवी” सब्सक्राइब करे।

Comments are closed.