नारको टेररिज्म के पांच संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

नई दिल्ली। नारको टेररिज्म के जरिए दिल्ली को दहलाने की साजिश को स्पेशल सेल ने विफल कर दिया है। पूर्वी दिल्ली के शकरपुर इलाके से स्पेशल सेल (Special Cell) ने एनकाउंटर के बाद पांच संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है, जिनकी मंशा दिल्ली को दहलाने की थी।
प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि गिरफ्तार गुरजीत शार्प शूटर है, जिसने पंजाब में आतंकवाद से लड़ने वाले शौर्य चक्र से सम्मानित बलविंदर सिंह की गोली मारकर हत्या की थी। इसके साथ ही गिरफ्तार सुखदीप ने रेकी की थी, जिसके बाद बलविंदर सिंह की हत्या की गई थी। पंजाब से गिरफ्तार दोनों संदिग्ध आतंकियों के आका विदेश में बैठे हैं और वहीं से लगातार दिशा निर्देश देते रहते हैं। पंजाब से गिरफ्तार दोनों संदिग्ध आतंकी खालिस्तानी संगठन से भी जुड़े हैं।

डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार किए गए पांचों आतंकियों के संबंध प्रतिबंधित हिज्बुल मुजाहिदीन से भी हैं। अभी इनके कनेक्शन की जांच की जा रही है कि आखिर इनका हैंडलर कौन था। प्रारंभिक पूछताछ में यह पता चला है कि इनका हैंडलर पाकिस्तान में बैठा है और वहीं से इस नार्को टेररिज्म गैंग को ऑपरेट किया जा रहा है। आगे की पूछताछ में कई अन्य अहम जानकारियां भी मिल सकती है जिससे यह पता लग सकेगा कि आखिर हिज्बुल मुजाहिदीन से इनका किस प्रकार का संबंध था।

स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा

बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे संदिग्ध आतंकीपूर्वी दिल्ली के शकरपुर इलाके से गिरफ्तार किए गए 5 संदिग्ध आतंकी राजधानी दिल्ली में किसी बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने की कोशिश में जुटे थे। इनपुट मिलने के बाद स्पेशल सेल ने कार्रवाई करते हुए शकरपुर इलाके से एनकाउंटर के बाद पांच संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है, जिनकी पहचान शब्बीर रियाज अयूब सुखदीप और गुरजीत के रूप में हुई है, जिनमें से सुखदीप और गुरजीत पंजाब के गुरदासपुर से ताल्लुक रखते हैं तो वही सब्बीर रियाज और अयूब कश्मीर से।
स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि गिरफ्तार किए गए पांचों संदिग्ध आतंकियों के पास से आधुनिक हथियार भी बरामद हुए हैं। संदिग्ध आतंकियों के पास से 2 किलो हेरोइन, 3 आधुनिक पिस्टल और 1 लाख रुपय नगद भी बरामद हुए हैं।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे।

Comments are closed.