Monday, July 22, 2024
Homeअन्यकेजरीवाल ने सिंधु बोर्डर पर व्यवस्था का जायजा लिया और कहा हम...

केजरीवाल ने सिंधु बोर्डर पर व्यवस्था का जायजा लिया और कहा हम किसानों के साथ

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज किसानों के धरना स्थल सिंधु बोर्डर पर गए और वहां किसानों के लिए व्यवस्था का विस्तार करने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी हमेशा किसानों के लिए खड़ी है। भारत बंद या देशव्यापी हड़ताल को उन्होंने फ़िर एक बार अपना समर्थन दिया। उन्होंने मंगलवार को भारत बंद या देशव्यापी हड़ताल को अपना समर्थन दिया है। केजरीवाल ने यह टिप्पणी राजधानी के सिंधु सीमा पर की, जहां वह सितंबर में केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए तीन कृषि कानूनों के ख़िलाफ़ पिछले 12 दिनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों के लिए समर्थन और जांच व्यवस्था का विस्तार करने गए थे।


केजरीवाल ने कहा कि हम किसानों की सभी मांगों का समर्थन करते हैं। उनके मुद्दे और मांगें मान्य हैं। मेरी पार्टी और मैं शुरू से ही उनके साथ खड़े हैं। अपने विरोध प्रदर्शन की शुरुआत में, दिल्ली पुलिस ने नौ स्टेडियमों को जेलों में बदलने की अनुमति मांगी थी। दिली चलो मार्च शुरू होने के एक दिन बाद 27 नवंबर को किसानों के आंदोलन को मद्देनजर शहर के नौ स्टेडियमों को अस्थायी हिरासत केंद्रों में बदलने की पुलिस की अनुमति से इनकार कर दिया था।

यह भी पढ़े :किसान यात्रा में जा रहे अखिलेश यादव नजरबंद किए गए


यह भी पढ़े : किसान संगठनों का 8 दिसंबर को भारत बंद का ऐलान

उन्होंने कहा कि किसानों की मांगें मान्य हैं। केंद्र सरकार को उनकी मांगों पर तुरंत सहमति देनी चाहिए। शांतिपूर्ण विरोध प्रत्येक भारतीय का संवैधानिक अधिकार है। उन्हें इसके लिए जेल नहीं हो सकती। विरोध स्थल पर केजरीवाल ने कहा कि मैं सीएम के रूप में नहीं बल्कि सेवादार के रूप में यहां आया हूं। किसान आज मुश्किल में हैं और हमें उनके साथ खड़ा होना चाहिए। आप पार्टी 8 दिसंबर को भारत बंद का समर्थन करती है और पार्टी कार्यकर्ता देश भर में इसमें भाग लेंगे।
मालूम हो कि कांग्रेस पार्टी, तेलंगाना राष्ट्र समिति, वामपंथी दलए तृणमूल कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल सहित कई अन्य राजनीतिक दलों ने भी आम हड़ताल का समर्थन कर प्रदर्शनकारी किसानों के साथ एकजुटता से खड़े होने का फ़ैसला किया है।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments