Wednesday, April 17, 2024
Homeदेशकोरोना से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हुनर हाट में

कोरोना से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हुनर हाट में

रामपुर। उत्तर प्रदेश के रामपुर में चल रहे 23वें हुनर हाट में कोरोना के चलते सुरक्षा का खास इंतजाम किया गया है। कोरोना से सुरक्षा का ख़ासा ध्यान रखा जा रहा है। यहां कोरोना से बचाव के लिए सुरक्षा के पूर्ण इंतजाम किए गए हैं। वह चाहे टेम्प्रेचर चेक करना हो या फिर सेनेटाइजेशन या फिर मास्क के लिए घूम रहे कोरोना वॉरीयर्स और समय समय पर की जा रही अनाउन्समेंट।

हुनर हाट में सेनेटाइजर मशीनें लगाई गई हैं। वैन खड़ी है। हुनर हाट में प्रवेश के समय टेम्प्रेचर चेक किया जा रहा है। आने वाले लोग हाथों को सेनेटाइज करते हुए देखे जा रहे हैं। कोरोना के प्रति सरकार ही नहीं, यहां आने वाले आम दर्शक भी काफी जागरूक और सतर्क है।हुनर हाट में विशेष तौर पर कोरोना एंटीजन टेस्ट का प्रबंध है जो रामपुर के ज़िला अस्पताल से आए डाक्टरों द्वारा किया जा रहा है।

हुनर हाट में आए सभी हुनरमंदों को भी उनके स्टॉल पर जाकर समूची जानकारी लिखकर उन्हें टेस्ट के लिए वैन तक बुलाया जा रहा है।डॉक्टर अम्बुज ने बताया कि सरकार और डीएम के आदेशों के चलते यह कार्य किया जा रहा है। हर एक दुकान पर जाकर टेस्ट के लिए कहा गया है। इसके अलावा सभी सिक्युरिटी गार्ड तक का टेस्ट यहां किया जाना है। जो भी व्यक्ति अगर पॉज़िटिव पाया जाएगा तो उसे तुरंत रामपुर के सरकारी अस्पताल में ले ज़ाया जाएगा।हुनर हाट में जिस तरह से लोग आ रहे हैं और यहाँ नए पकवानों, परिधानों और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का लुत्फ़ उठा रहे हैं उससे ये कहना ग़लत नहीं होगा कि वास्तव में वोकल फ़ोर लोकल का यह मिशन कामयाब हो रहा है।

ये भी पढ़ेंहुनर हाट में झूलों का आनंद ले रहे हैं बच्चे

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे।

आप हमें Twitter , Facebook पर भी फॉलो कर सकते है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments