प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के स्वछता अभियान का हिस्सा हो सकती है पीवी सिंधु और साक्षी मलिक

प्रीति भंडारी 
         प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए स्वच्छ भारत अभियान का चेहरा बन सकते है पीवी सिंधु  और साक्षी  मलिक इसके अलावा भारत की पहली जिमनास्ट दीपा कर्माकर को भी इस अभियान का चेहरा बनाने की तैयारी चल रही है।
         पेजयल और स्वच्छता सचिव परमेश्वरन अय्यर ने इसकी जानकारी देते हुए कहा  कि वे, पीवी सिंधु , साक्षी मल्लिक और दीपा कर्माकर जैसे चेहरों को अभियान का हिस्सा बनाने के लिए उत्सुक है।  इन सभी के अभियान से जुड़ने से लोग  खासकर महिलाएं जागरूक होंगी क्यूंकि ये तीनों सभी के लिए प्रेरणा श्रोत है , और साथ ही इनके जुड़ने से अभियान को काफी फायदा पहुचने की भी  उम्मीद है।” परमेश्वरन ने बताया कि इसको लेकर खेल मंत्रालय से बातचीत की जाएगी। विभाग स्वच्छता मिशन में तीनों खिलाड़ियों की भागेदारी सुनिश्चित करने को लेकर प्रतिबद्ध है।
         गौरतलब है प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में स्वच्छ भारत मिशन भी एक है। जिसके अंतर्गत वर्ष 2019 तक पूरे भारत को स्वच्छ बनाने और खुले में शौच से मुक्त कराने का लक्ष्य रखा गया था, जिसके शुरुवात में उन्होंने देश के 27  नामी हस्तियों को मिशन का हिस्सा बनाया था , जिसमे सलमान खान, सचिन तेंदुलकर, अमिताभ बच्चन, बाबा रामदेव, अनिल अंबानी जैसे नाम शामिल है।

Comments are closed.