Sunday, July 14, 2024
Homeअन्यMaharashtra : महिला पहलवानों को लेकर राज ठाकरे ने PM मोदी को...

Maharashtra : महिला पहलवानों को लेकर राज ठाकरे ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा- ‘जब आप गुजरात के CM थे…’

 

Wrestlers Protest News: बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों के समर्थन पर अब मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी से अपील की कि उनकी मांगों को सुना जाए. राज ठाकरे ने कहा कि ‘देश की बेटियां’ जिनकी मेहनत से देश के कई मेडल जीते, वे न्याय की गुहार लगा रही हैं. उनके साथ 28 मई को जो हुआ वैसा व्यवहार नहीं होना चाहिए था. उन्होंने पीएम से अपील की कि इन मुद्दों पर ध्यान देने की जरूरत है, उनकी बातें सुनी जाएं और समाधान निकाला जाए.

राज ठाकरे ने पीएम मोदी लिखी चिट्ठी

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने प्रधानमंत्री मोदी को चिट्ठी लिखी. इसमें उन्होंने कहा, “महिला पहलवान, जिन्हें हम गर्व से हमारे देश की बेटिंया कहते हैं, और जिनके कठिन परिश्रम के बल पर देश के कई मेडल देखने का मौका मिला, वे कई दिनों में दिल्ली में न्याय की गुहार लगा रही हैं.”

चिट्ठी में राज ठाकरे ने आगे लिखा, “भारतीय कुश्ती संघ के प्रमुख पर सेक्सुअल हरासमेंट का आरोप लगा है. वे सरकार से इस बात का आश्वासन चाहते हैं कि उन्हें न्याय मिलेगा और अपनी लड़ाई में किसी ‘बाहुबली’ से दबाव और बाधा महसूस नहीं करेंगे. पहले जब आप गुजरात के मुख्यमंत्री थे आप उत्तराखंड में हुए हादसे या मुंबई में 26/11 के आतंकी हमले के बाद मदद के लिए पहुंचे थे. यह आपकी सहानुभूति थी और महिला पहलवान पीएमओ से या आपके पीएमओ आवास से बस एक छोटी सी ड्राइव की दूरी पर हैं, अपने लिए आपसे वही दया मांगती हैं; जिसे लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की पूरी सहानुभूति है.”

अपने खत में उन्होंने ये भी लिखा, “नहीं तो, कौन सा एथलीट हमारे देश के लिए पदक जीतने के लिए लगन से कोशिश करेगा, अगर उनकी कड़ी मेहनत को सम्मान नहीं मिला? अगर हम उनकी शिकायतों के प्रति सरकार की उदासीन तस्वीर बनाने की इजाजत देते हैं तो ‘खेलो इंडिया’ का आदर्श वाक्य एक सपना बनकर रह जाएगा.”

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments