Monday, May 27, 2024
HomeराजनीतिIndian Politics : देश मान चुका है मोदी के सामने राहुल हैं…अशोक...

Indian Politics : देश मान चुका है मोदी के सामने राहुल हैं…अशोक गहलोत बोले- कांग्रेस केवल राष्ट्रीय पार्टी है, उसके पास एक अद्भुत नेता

 अपनी पत्रिका ब्यूरो 

Ashok Gehlot: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर राहुल गांधी की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि देश मान चुका है कि मोदी जी के सामने सिर्फ राहुल गांधी हैं, कोई माने या न माने। उन्होंने कहा कि हमारे सभी सम्मानित नेता (अन्य दलों से) मेरे मन में उन सभी के लिए सम्मान है, लेकिन हकीकत यह है कि कांग्रेस ही एकमात्र राष्ट्रीय पार्टी है और उसके पास राहुल गांधी के रूप मे एक अद्भुत नेता है। गहलोत ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के बाद राहुल गांधी एक जननायक के रूप में उभरे हैं।

अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस एक अखिल भारतीय और सच्ची राष्ट्रीय पार्टी है। यह हर गांव में है। भाजपा अब सत्ता में है, लेकिन एक समय था जब उसके पास (संसद में) केवल दो सीटें थीं। इसलिए सीटों की संख्या पर नहीं जाना चाहिए, जब जनता ठान लेगी तो कुछ भी हो सकता है। गहलोत ने कहा कि मुद्दे सभी (पार्टियों) के लिए समान हैं। अडानी तो छोड़िए, अहिंसा, मंहगाई, बेरोजगारी के मुद्दे हैं। प्रधानमंत्री बोलने में चतुर हैं, तो चतुराई कब तक चलेगी।

मैंन इंदिरा गांधी और अटल बिहारी का दौर  देखा : अशोक गहलोत

 

उन्होंने कहा कि मुद्दा कोई भी हो, पूरा विपक्ष एकजुट है। आप जनता के मूड के बारे में कभी नहीं जान सकते। मैंने इसे इंदिरा गांधी के समय में देखा था। अटल बिहारी वाजपेयी के समय में भी इंडिया शाइनिंग एंड फील गुड की बात होती थी, किसी को विश्वास नहीं होता था कि वाजपेयी सरकार हार सकती है, लेकिन वह हार गए। देश इसका गवाह है। गहलोत ने कहा कि इस देश के लोगों का मजबूत सामान्य ज्ञान असाधारण है, वे अनपढ़ हो सकते हैं, लेकिन उनका सामान्य ज्ञान बेजोड़ है।

‘पीएम मोदी को विपक्ष का सम्मान करना चाहिए’

 

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को विपक्ष के दृष्टिकोण को समझने का प्रयास करना चाहिए। आपको (बीजेपी) 2014 में 31% (कुल में से) वोट मिले थे, आपने 2019 में इसे बढ़ाया, लेकिन आपको 100% वोट नहीं मिले। लोगों के एक बड़े वर्ग ने आपके खिलाफ मतदान किया। उन्होंने विपक्षी दलों को वोट दिया। इसलिए उन्हें विपक्ष का सम्मान करना चाहिए और उनकी बातों को भी समझने की कोशिश करनी चाहिए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments