Friday, April 19, 2024
HomeविदेशIND vs AUS : पीएम मोदी उछालेंगे टॉस का सिक्का! सोने का...

IND vs AUS : पीएम मोदी उछालेंगे टॉस का सिक्का! सोने का मुलम्मा चढ़ी गोल्फ कार में एंथोनी अल्बानीज संग लगाएंगे स्टेडियम का चक्कर

गुजरात में नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम की अपनी निर्धारित यात्रा को लेकर ऑस्ट्रेलियाई पीएम अल्बानीज ने ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में एक रेडियो स्टेशन को बताया, बहुत दबाव है क्योंकि मैं और प्रधानमंत्री मोदी सिक्का उछाल रहे हैं।
India vs Australia, 4th Test Match: पूरा शहर त्योहार के रंग में डूबा है, लेकिन अहमदाबाद में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार से शुरू हो रहे बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी टेस्ट के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बानीज के दौरे को लेकर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। दोनों प्रधानमंत्री सोने का मुलम्मा चढ़ी गोल्फ कार में स्टेडियम का चक्कर लगाएंगे।

कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि 4 मैच की सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच में टॉस के लिए सिक्का रोहित शर्मा या स्टीव स्मिथ नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उछाल सकते हैं। वह कॉमेंट्री बॉक्स में भी दिखाई दे सकते हैं। DeshGujarat की खबर के मुताबिक, गुजरात में नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम की अपनी निर्धारित यात्रा को लेकर ऑस्ट्रेलियाई पीएम अल्बानीज ने ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में एक रेडियो स्टेशन को बताया, बहुत दबाव है क्योंकि मैं और प्रधानमंत्री मोदी सिक्का उछालने वाले हैं।

प्रधानमंत्री मोदी पिछले साल राष्ट्रीय खेलों के उद्घाटन के दौरान एक लाख 10 हजार दर्शक क्षमता वाले इस स्टेडियम का दौरा कर चुके हैं। हालांकि, इसका नाम बदलने के बाद से पहली बार वह यहां टेस्ट मैच देखेंगे। मोदी और अल्बानीज का दौरा भारत और ऑस्ट्रेलिया की दोस्ती के 75 साल पूरे होने से जुड़े जश्न का हिस्सा है।

पहले दिन एक लाख दर्शकों के मौजूद रहने की उम्मीद

एक स्थानीय अधिकारी ने बताया, ‘सोने का मुलम्मा चढ़ी गोल्फ कार में ही प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय खेलों के दौरान स्टेडियम का चक्कर लगाया था।’ विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) ने स्टेडियम का प्रभार ले लिया है। मैच के पहले दिन एक लाख दर्शकों के मौजूद रहने की उम्मीद है। यह भी भारत में एक रिकॉर्ड होगा, क्योंकि इससे पहले सर्वाधिक दर्शक ईडन गार्डंस पर क्रिसमस टेस्ट मैचों के दौरान (88000 से 90000) मौजूद थे। बाद में उसकी दर्शक क्षमता घटाकर 67000 कर दी गई थी।

IND vs AUS: रोहित ने शास्त्री के बयान को बताया बकवास, पूर्व कोच ने इंदौर टेस्ट में भारत की हार पर कही थी बड़ी बात
अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में साइटस्क्रीन के सामने एक छोटा मंच बनाया गया है। मैच शुरू होने से पहले वहां एक छोटा कार्यक्रम होगा। कार्यक्रम खत्म होने के बाद इसे हटा दिया जाएगा। सुरक्षा इंतजामात के कारण बुधवार को दोनों टीमों का वैकल्पिक अभ्यास सत्र देख पाना भी मुश्किल हो गया था।

यह पूछने पर कि दोनों प्रधानमंत्रियों की मौजूदगी से खिलाड़ियों पर क्या अतिरिक्त दबाव होगा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि उनका फोकस प्रदर्शन पर है। उन्होंने कहा, ‘दोनों देशों के प्रधानमंत्री आ रहे हैं। यह रोमांचक होगा, लेकिन खिलाड़ियों का फोकस खेल पर रहेगा। हम इस टेस्ट को जीतने की पूरी कोशिश करेंगे।’

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments