Monday, April 15, 2024
Homeप्रदेशडीडीए की नई हाउसिंग स्कीम लांच

डीडीए की नई हाउसिंग स्कीम लांच

नई दिल्ली। दिल्ली विकास प्राधिकरण नए साल पर पफ्लैटों का तोहफा लेकर आया है। डीडीए अपनी नई हाउसिंग स्कीम लॉन्च कर रहा है। करीब 1350 फ्लैट्स की इस स्कीम के लिए ऑनलाइन आवेदन डीडीए की वेबसाइट पर किए जा सकते हैं। फ्लैट्स के लिए 2 जनवरी से 16 फरवरी तक आवेदन किया जा सकता है।


फ्लैट्स की कीमत 27.5 लाख से 2.14 करोड़ रुपये तक है। स्कीम में आवेदन करने के लिए ईडब्ल्यूएस के लिए 25 हजार, एलआईजी के लिए एक लाख और एमआईजी और एचआईजी के लिए 2 लाख रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। यह राशि रिफंडेबल होगी। स्कीम पूरी तरह ऑनलाइन होगी। इसके लिए डीडीए के नए सॉफ्टवेयर आवास को विकसित किया गया है। इस सॉफ्टवेयर की मदद से लोगों को आवेदन, पेमेंट और पजेशन तक ऑनलाइन मिलेगा।
इस स्कीम में एचआईसी, एमआईजी और ईब्ल्यूएस कैटेगरी के हैं। ज्यादातर फ्लैट्स द्वारका, जसोला, मंगलापुरी, वसंत कुंज, रोहिणी आदि साइटों पर विभिन्न कैटेगरी के फ्लैट्स उतारे गए हैं। पहले से ही डवलप साइटों पर हैं इसलिए उम्मीद की जा रही है कि पिछली 3 स्कीमों से इन्हें बेहतर रिस्पांस मिलेगा। ज्यादातर फ्लैट्स एचआईसी, एमआईजी और ईब्ल्यूएस कैटेगरी के हैं। इसके अलावा पिछली स्कीम के बचे हुए एलआईजी सेग्मेंट के कुछ फ्लैट्स भी स्कीम में शामिल किए गए हैं।

ये भी पढ़ेंदिल्ली में पत्थर से मारने की धमकी देकर महिला से रेप

फ्लैट के लिए अप्लाई करने से पहले लोग साइट पर जाकर सैंपल फ्लैट देख सकते हैं ताकि आवेदन से पहले वह लोकेशन और फ्लैट साइज, सुविधाओं को देख सकें। फ्लैट अलॉट हो जाने के बाद सरेंडर से बचने के लिए डीडीए ने यह सुविधा कुछ साल पहले शुरू की है।
इस बार स्कीम में ज्यादातर फ्लैट्स नए हैं। मंगलापुरी, द्वारका और जसोला तीनों साइट पर ट्रांसपोर्ट काफी अच्छा है। मेट्रो स्टेशनों के पास ही यह साइटें हैं।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे।

आप हमें Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments