Wednesday, June 19, 2024
Homeदेशदेश में कोरोना के केस 1 लाख के पार

देश में कोरोना के केस 1 लाख के पार

नेहा राठौर

देश और राजधानी में बढ़ते तापमान के साथ कोरोना ने फिर एक बार रफ़्तार पकड़ ली है। पिछले 24 घंटों में देशभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाख 3 हज़ार दर्ज हुई है, वहीं राजधानी दिल्ली में 4000 से ज़्यादा नए मामले सामने आएं है।


बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में बीते चौबीस घंटे में सामने आए आंकडें, 4 दिसंबर के बाद एक दिन में आने वाला सबसे बड़े आंकड़े हैं। इससे पहले 4 दिसंबर को दिल्ली में 4 हजार 67 केस दर्ज किए गए थे, इसके बाद से सोमवार को दिल्ली में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 6 लाख 76 हजार 414 हो गए हैं

ये भी पढे – नक्सलियों के खिलाफ छत्तीसगढ़ में अमित शाह की बैठक

(ANI Photo)

लेकिन इस महामारी को लेकर न तो राजनेता गंभीर हैं और न ही जनता। यही कारण हैं कि देश में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं क्योंकि लोग न तो चेहरे पर मास्क लगाते हैं और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हैं। वहीं दूसरी तरफ कोरोना के बढ़ते खतरे की आहट के बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट हो गई है। ऐसे में साउथ ईस्ट डीसीपी आरपी मीना ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने जिले के नाईट क्लब, बार, रेस्टोरेंट और यहां तक कि 5 स्टार होटल में चलने वाले पब में भी चेकिंग अभियान चलाया हुआ है। इस दौरान नाईट क्लब एम हाउस क्लब, रोर नाईट क्लब और इरोज होटल का चालान भी काटा गया है। इन जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा था।

(ANI photo)

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।
आप हमें Twitter , Facebook , औरInstagram पर भी फॉलो कर सकते है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments