Sunday, June 23, 2024
Homeअन्यनक्सलियों के खिलाफ छत्तीसगढ़ में अमित शाह की बैठक

नक्सलियों के खिलाफ छत्तीसगढ़ में अमित शाह की बैठक

नेहा राठौर

छत्तीसगढ़: बीजापुर में रविवार को हुए नक्सली हमले में 22 जवान शहीद हो गए। हमले के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर पहुंच गए हैं। वहां पहुंच कर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। इस कायराना हरकत के बाद गृह मंत्रालय ने नक्सलियों के खिलाफ एक्शन लेने का फैसला लिया है। नक्सलियों के खिलाफ एक बड़ा ऑपरेशन करने की तैयारी भी शुरू कर दी गई है। इसी के साथ गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को घायल जवानों से अस्पताल में मुलाकात करेंगे।

आज सुबह अमित शाह दिल्ली से जगदलपुर के लिए रवाना हुए थे, वहां वह नक्सल पर एक बैठक करेंगे, इससे पहले वह दिल्ली में इस मुद्दे पर रविवार को एक बैठक कर चुके हैं, जिसमें खुफिया एजेंसियां और अर्धसैनिक बलों के अफसर मौजूद थे।

ये भी पढे – बॉलीवुड पर छाया कोरोना, अक्षय के बाद गोविंदा हुए कोरोना संक्रमित

बता दें कि शनिवार 3 अप्रैल 2021 को छत्तीसगढ़ के बीजापुर और सुकमा जिले की सीमा पर नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई। जिसमें नक्सलियों ने 700 जवानों को घेर लिया और उन पर गोलियों की बरसात कर दी। इस मुठभेड़ में करीब 22 जवान शहीद हो गए और कई घायल हुए। मौके से 3 अप्रैल को एक जवान का शव बरामद हुआ था, जिसमें से 21 जवान लापता थे। इसके बाद 4 अप्रैल को सर्च ऑपरेशन किया गया, जिसमें 21 जवानों के शव बरामद हुए। इनमें से अभी भी एक जवान लापता है, जिसकी तलाश जारी है, इस मुठभेड़ में 31 जवान ज़ख्मी मिले हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है। इन जवानों में कोबरा बटालियन, DRG, STF और एक बस्तरिया बटालियन जवान शामिल है।  

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , औरInstagram पर भी फॉलो कर सकते है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments