नोएडा । ग्रामीण विकास ट्रस्ट नोएडा और भारत पेट्रोलियम का स्वाक्षता मिशन, लोगों को किया जागरूक

–पत्रिका संवाददाता

नोएडा ।  स्वक्षता पखवाड़ा के अंतर्गत भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड और ग्रामीण विकास ट्रस्ट नोएडा के संयुक्त तत्वावधान में लोगों को स्वक्षता से होने वाले लाभ और प्लास्टिक के प्रयोग से होने वाली हानियों के संबंध में लगातार 3 दिनों से अलग-अलग गतिविधियों के द्वारा जागरूक किया जा रहा है । 15 दिनों तक चलने वाला इस कार्यक्रम को नोएडा इ-रिक्शा संगठन का भी सहयोग मिल रहा है । आज हजारों की संख्या में लोगो ने स्वाक्षता के लिए एक साथ सपथ लिया ।

आज नुक्कड़ नाटक तथा पैदल मार्च निकाल कर लोगों में स्वास्थ्य और स्वाक्षता के प्रति जागरूकता लाने की कोशिश किया गया । कार्यक्रम के दौरान ग्रामीण विकास ट्रस्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री एस॰ एस॰ यादव सहित भारत पेट्रोलियम, इंडियन ऑइल के वरिष्ठ अधिकारियों ने लोगों को स्वक्षता के प्रति विशेष ध्यान देने की बात कही ।

मीडिया से बात करते हुये ग्रामीण विकास ट्रस्ट के मुख्य महाप्रबंधक एस॰ भट्टाचार्य ने बताया की हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का सपना सम्पूर्ण स्वक्ष भारत का है जिसे ग्रामीण विकास ट्रस्ट ने शुरुआत के दिनों से ही साथ दिया है, हम निरंतर इस अभियान को और मजबूत बनाने के दिशा में प्रयासरत हैं, और हमें उम्मीद ही नहीं पूर्ण विश्वास है की स्वक्ष भारत का सपना एक दिन जरूर साकार होगा ।

भारत पेट्रोलियम की ओर से श्री ललित वत्स (जेनरल मैनेजर नॉर्थ इंडिया) ने बताया की एक समृद्ध भारत तभी बन सकता है जब देश का हर एक नागरिक स्वाक्षता के प्रति जागरूक हो । पिछले तीन दिनों में हमारे हजारों कर्मचारी सहित आम जनता ने भी हमारे साथ यह सपथ लिया है की वो स्वाक्षता को लेकर लापरवाही नहीं दिखाएंगे । हम सबको एक साथ जुड़कर सम्पूर्ण देश को स्वक्ष बनाना होगा ।

??

Comments are closed.