Sunday, April 28, 2024
Homeखेलइंटरकांटिनेंटल कप में न्यूज़ीलैण्ड ने भारत को जीत की हैटट्रिक लगाने से...

इंटरकांटिनेंटल कप में न्यूज़ीलैण्ड ने भारत को जीत की हैटट्रिक लगाने से रोका, दी 2-1 से मात

-पीयूष खुल्लर

इंटरकांटिनेंटल कप के पांचवे मैच में एक रोमांचक मुकाबले में न्यूज़ीलैण्ड ने भारत को जीत की हैटट्रिक लगाने से रोक दिया। मुंबई के अंधेरी स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए मैच में नूज़ीलैण्ड ने भारत को 2-1 से हरा दिया। मैच का पहला गोल भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने दुसरे हाफ की शुरुवात में 47वें मिनट में मारा, बता दे की सुनील छेत्री अंतरराष्ट्रीय मैचों में विश्व के तीसरे सबसे अधिक गोल दागने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं। छेत्री केवल पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो और अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी से पीछे हैं।

49वें मिनट में न्यूज़ीलैण्ड ने मैच में वापसी करते हुए गोल दाग कर स्कोर बराबर कर दिया। मैच ख़तम होने से थोड़ी देर पहले 86वें मिनट में मोसेस दायर ने गोल करके भारत को झटका दिया और न्यूज़ीलैण्ड को विजयी बढ़त दिला दी।

बता दें कि इस हार के बावजूद भी भारतीय फुटबॉल टीम इंटरकांटिनेंटल कप के फाइनल में पहुँच गयी हैं। 10 जून को फाइनल में भारत का मुकाबला न्यूज़ीलैण्ड या केन्या में से किसी एक टीम से होगा। टूर्नामेंट का आखिरी मुकाबला चीनी ताइपे और केन्या के बीच होगा जिसमे केन्या को बड़े अंतर से जीत हासिल करनी होगी। फिलहाल, भारत और न्यूज़ीलैण्ड के तीन-तीन मैच के बाद 6 अंक हैं, जबकि केन्या के दो मैचों में 3 अंक हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments