यूपी में 18+ लोगों का टीकाकरण हुआ शुरु, सीएम योगी ने लिया जायजा

नेहा राठौर

उत्तर प्रदेश में 18-44 साल वाले लोगों को वैक्सीन लगाने का अभियान शुरू हो गया है। शुरुआत में वैक्सीनेशन प्रदेश के सिर्फ सात जिलों यानी लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ और बरेली में चलाई जा रही है। वैक्सीनेशन के दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ खुद अस्पतालों में जाकर वैक्सीनेशन का जायजा ले रहे हैं।

सीएम योगी ने टीकाकरण की शुरुआत में सबसे पहले अवंतीबाई वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे, जहां उन्होंने 18+ को लिए शुरू किए गए वैक्सीनेशन अभियान का जायजा लिया।

यह भी पढ़ें  – UP में वीकेंड लॉकडाउन का दायरा मंगलवार सुबह तक बढ़ा

इस पर एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि सीएम योगी ने अवंती बाई अस्पताल पहुंचकर 18 साल के ऊपर के लोगों के लिए टीकाकरण की शुरुआत की। इतना ही नहीं सीएम ने 18 साल से ऊपर के लोगों को फ्री में टीका उपलब्ध कराने के अभियान की शुक्रवार रात को समीक्षा की थी। प्रवक्ता ने बताया कि इस वैक्सीनेशन के लिए हैदराबाद से टीके की खेप मंगाई गई है।

टीकाकरण पर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य का कहना है कि जिन शहरों में कोरोना मरीजों की संख्या नौ हज़ार के पार है, वहां टीकाकरण पहले तीसरे चरण में किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब तक कुल 1,23,85,938 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है।   

Leave A Reply

Your email address will not be published.