UP में वीकेंड लॉकडाउन का दायरा मंगलवार सुबह तक बढ़ा

नेहा राठौर

कोरोना संक्रमितों की बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए योगी सरकार ने एक बड़ा ऐलान किया है। ऐलान के मुताबिक उत्तर प्रदेश में जारी वीकेंड लॉकडाउन का दायरा बढ़ाया जाएगा। अब से प्रदेश में शुक्रवार रात से मंगलवार सुबह तक लॉकडाउन रहेगा। राज्य में पहले से ही शनिवार और रविवार को वीकेंड लॉकडाउन लगा हुआ था, जिसे बढ़ाकर मंगलवार सुबह तक कर दिया गया है। इसका मतलब अब से यूपी में लगातार तीन दिन का संपूर्ण लॉकडाउन लगाया जा रहा है।

बता दें कि यूपी में कोरोना से हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। प्रदेश में बीते 24 घंटे में 29,824 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं, जबकि 33,903 ठीक हुए हैं और 266 लोगों की मौत हो गई। इस पर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में अब तक संक्रमण के बाद ठीक हो चुके लोगों का कुल आंकड़ा 8,70,864 हो चुका है।

यह भी पढ़ें  – केरल पुलिस का कोविड जागरूकता वीडियो हुआ वायरल

साथ ही बीते एक दिन में 1,86,588 नमूनों की जांच की गई है। जिनमें से 93 हज़ार से अधिक टेस्ट आरटीपीसीआर के जरिए किए गए हैं। अब तक प्रदेश में कुल मिलाकर 4,03,28,141 सैंपलों की जांच हो चुकी है। इस के सात उत्तर प्रदेश चार करोड़ से ज्यादा कोरोना टेस्ट करने वाला पहला राज्य बना गया है।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है।   

Leave A Reply

Your email address will not be published.