Sunday, July 21, 2024
HomeराजनीतिUP Politics : सपा के लिए राजनीतिक मुश्किल बन सकते हैं ओवैसी

UP Politics : सपा के लिए राजनीतिक मुश्किल बन सकते हैं ओवैसी

गैंगस्टर अतीक अहमद और उसके भाई की हत्या तथा उसके बेटे के एनकाउंटर को लेकर भले ही योगी सरकार को घेर रहे हैं पर उत्तर प्रदेश में मुस्लिम वोटबैंक में असदुद्दीन ओवैसी बड़ी सेंध लगाने जा रहे हैं। दरअसल अतीक अहमद के बेटे अली अहमद ने मुस्लिम समुदाय के लिए एक पत्र लिखा है उसमें कहा गया है कि उसके पिता, चाचा और भाई की मौत की जिम्मेदार जितनी बीजेपी है उतनी ही समाजवादी पार्टी है। अली ने अपनी मां शाइस्ता परवीन का एनकाउंटर होने का अंदेशा जताया। अली ने बीजेपी के साथ ही समाजवादी पार्टी को भी वोट न देने की अपील मुस्लिम समुदाय से की है। ऐसे में असदुद्दीन ओवैसी की उत्तर प्रदेश में लाटरी खुल सकती है। उसकी बड़ी वजह यह है कि जहां अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या और अतीक अहमद के बेटे असद अहमद के एनकाउंटर को लेकर बीजेपी पर सबसे अधिक मुखर असदुद्दीन ओवैसी हो रहे हैं उतने ही ओवैसी से अतीक अहमद प्रभावित था। असद अहमद के भाषण देते हुए वायरल वीडियो में भी असद यह कहते हुए सुना जा रहा है कि अतीक अहमद से जब भी वह मिलने जाते हैं तभी वह असदुद्दीन ओवैसी के भाषण की वीडियो मांगते हैं।


दरअसल उत्तर प्रदेश में बड़े स्तर पर मुस्लिम वोटबैंक है। विशेष रूप से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में । ओवैसी के ओजस्वी भाषण से उत्तर प्रदेश का मुसलमान काफी प्रभावित हो रहा है। वैसे भी बीजेपी चाहती है कि उत्तर प्रदेश का मुसलमान सपा से न सटकर ओवैसी से सटे। उससे बीजेपी को भी फायदा है। ओवैसी से सटने से सपा का मुस्लिम वोटबैंक सपा से कट जाएगा। वैसे भी उत्तर प्रदेश में अब बीजेपी को टक्कर देने वाली पार्टी सपा मानी जा रही है।
दरअसल यह माना जा रहा है कि राजू पाल की हत्या का मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या का मामला विधानसभा में उठाकर अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उकसा दिया। यही वजह थी कि योगी आदित्यनाथ ने अतीक अहमद का पोषक समाजवादी पार्टी को बताते हुए उसे मिट्टी में मिलाने की बात विधानसभा में भी कह दी थी। उसके बाद जहां अतीक अहमद के बेटे असद अहमद का एनकाउंटर कराया गया वहीं मेडिकल के लिए ले जा रहे अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या झांसी में कर दी गई। अब अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन की तलाश में पुलिस पूरी तरह से छापेमारी कर रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments