मास्क बिना ड्यूटी करना ट्रैफिक कांस्टेबल को पड़ा महंगा, कटा 2000 का चालान

नेहा राठौर

कोरोना के कहर के कारण लगभग पूरे देश में सावधानी के चलते मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है। ऐसे में हजारों की संख्या में रोज लोगों के चालान काटे जा रहे हैं, इस नियम से ट्रैफिक पुलिस भी अछूती नहीं हैं। ओडिशा की तीर्थनगरी पुरी में ट्रैफिक पुलिस कांस्टेबल का बिना मास्क के ड्यूटी पर आना महंगा पड़ गया। जब ट्रैफिक पुलिस कांस्टेबल को उच्चाधिकारियों ने उसे बिना मास्क के ड्यूटी पर देखा तो उस से दो हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया।

इस पर पुरी के एसपी डॉ. कंवर विशाल सिंह ने कहा कि हमने अपने पुलिस कांस्टेबल का चालान काटा है। यह आम लोगों के लिए एक सिख है कि हम अपने स्टाफ को भी मास्क न होने पर नहीं बख्श रहे हैं, हम ऐसा करने वाले किसी भी व्यक्ति को नहीं छोड़ेंगे।

ये भी पढें – बैड नहीं तो एक इंजेक्शन देकर मार डोलों- कोरोना संक्रमित पिता के लिए बैड मांगता बेटा, वीडियो वायरल

वहीं उन्होंने ट्वीट किया कि जब हमारे संज्ञान में यह मामला आया तो हमने अपने ट्रैफिक कांस्टेबल पर भी मास्क न पहनने पर 2000 रुपए का जुर्माना लगाया और उसने भी एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते इसका भुगतान किया। उन्होंने कहा कि उनके लिए पब्लिक हेल्थ सबसे ऊपर है। 

बता दें कि ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बीते शुक्रवार को राज्य में 14 दिन के लिए मास्क अभियान शुरू करने का ऐलान किया था। इस अभियान के तहत अब तक पुरी में 5923 लोगों का चालान काटा जा चुका है। 

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , औरInstagram पर भी फॉलो कर सकते है।                               

Leave A Reply

Your email address will not be published.