Sunday, May 19, 2024
Homeतकनीकी/ विज्ञानव्हाट्सएप चैट को अब टेलिग्राम में कर सकते हैं इंपोर्ट

व्हाट्सएप चैट को अब टेलिग्राम में कर सकते हैं इंपोर्ट

नेहा राठौर

व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी की घोषणा के बाद से चर्चा में आए टेलिग्राम चैटिंग ऐप में कुछ बदलाव किए गए हैं। व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी के आने के बाद से लाखों व्हाट्सएप यूजर्स ने टेलिग्राम और सिग्नल ऐप्स का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है, लेकिन कई यूजर्स जरूरी और निजी चैट्स के व्हाट्सएप में होने के कारण टेलिग्राम ऐप का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे है।

टेलिग्राम ने उन यूजर्स की परेशानी का समाधान निकालते हुए ऐप में एक नया फीचर को जोड़ा है, जिसकी मदद से यूजर्स आसानी से व्हाट्सएप चैट को टेलिग्राम में इंपोर्ट कर सकते हैं। सिर्फ व्हाट्सएप ही नहीं बल्कि लाईन और ककाओ टॉक जैसे चैटिंग ऐप्स पर की गई निजी बातचीत को भी टेलिग्राम में इंपोर्ट किया जा सकता है।

ये भी पढे़ – बिगड़े माहौल में कैसे मनाया जाएगा बीटिंग द रिट्रिट का समारोह

लेकिन टेलिग्राम के इस नए फीचर का इस्तेमाल फिलहाल ios यूजर ही कर सकते है। Android यूजर को अभी इस फीचर के लिए इंतजार करना पड़ेगा और ios यूजर्स के लिए भी यह फीचर सिर्फ टेलिग्राम वर्जन 7.4 में ही उपलब्ध है। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपके फोन में व्हाट्सएप और टेलिग्राम का लेटेस्ट वर्जन होना जरूरी है।

व्हाट्सएप चैट को टेलिग्राम में इंपोर्ट करने का तरीका

  • सबसे पहले व्हाट्सएप में उस चैट को खोले जिसे आप टेलिग्राम में इंपोर्ट करना चाहते हैं।
  • इसके बाद आप contact info मैन्यू में export chat पर टैप करें।
  • यहां आपको दो विकल्प मिलेंगे Attach Media यानी मीडिया फाइल्स के साथ और Without Media यानी मीडिया फाईल्स के बिना। इनमें से आप जो भी ऑप्शन आप चुनना चाहते हैं उसे चुन लें।
  • उसके बाद ios शेयर शीट में से टेलिग्राम को चुने, फिर आप अपने व्हाट्सएप कॉन्टैक्ट में से किसी चैट को सेलेक्ट करके उसे टेलिग्राम में इंपोर्ट कर सकते हैं।
  • ऊपर के सभी स्टेप्स फॉलो करने के बाद इंपोर्ट पर टैप करें। इसके बाद व्हाटसएप कॉन्टैक्ट के चैट टेलिग्राम में दिखने लगेंगे।

ये भी पढे़ – हिंसा के दौरान लाल किले में तैनात महिला कांस्टेबल ने बताई आप बीती

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments