Monday, May 27, 2024
Homeस्वास्थ्यNoida News : अंतर्ऱाष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में निकाली साइकिल रैली

Noida News : अंतर्ऱाष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में निकाली साइकिल रैली

अपनी पत्रिका ब्यूरो 

नोएडा  अंतर्ऱाष्ट्रीय महिला दिवस (आठमार्च) के उपलक्ष्य में रविवार को साइकिल रैली निकाली गयी। इस वर्ष इस दिवस की थीम स्वस्थ महिला – स्वस्थ भारत” तय की गयी है इसी को ध्यान में रखते हुए  साइकिल रैली निकालकर सन्देश दिया गया कि शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य के साथ ही पर्यावरण अनुकूल परिवहन को बढ़ावा देने के लिए यह बहुत जरूरी है।

सीएमओ डा.  सुनील कुमार शर्मा ने साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सीएमओ कार्यालय से शुरू हुई रैली महिला थाने के सामने से सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशनराजकीय डिग्री कॉलेजरवि बाजार होते हुए वापस सीएमओ कार्यालय पर आकर समाप्त हुई। रैली में बड़ी संख्या में राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय की छात्राओं ने भाग लिया। इसके बाद सभी प्रतिभागियों को सेल्फ डिफेंस टीम ने आत्मरक्षा के गुर सिखाए। इस अवसर पर एक क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। रैली में प्रतिभाग करने वाली छात्राओं को तम्बाकू नियंत्रण प्रकोष्ठ की ओर से सर्टिफ़िकेट प्रदान किये गए।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. सुनील कुमार शर्मा ने घर एवं समाज में बेटियों की महत्ता के बारे में बताया। उन्होंने कहा जहां बेटियों का सम्मान होता हैवह समाज उन्नति की ओर अग्रसर एवं स्वस्थ्य वातावरण का पर्याय होता है। गैर संचारी रोग कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डा. राघवेंद्र प्रताप सिंह ने महिलाओं के अधिकार व सुरक्षा के बारे में बताया। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. ललित कुमार ने छात्राओं को उनके स्वास्थ्य एवं खानपान के बारे में बताया। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय की प्रो. अनीता मिश्राप्रो. प्रिया सिंह ने छात्राओं को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के बारे में जानकारी दी। साइकिल रैली में करीब 70 महिलओं व छात्राओं ने लिया। कार्यक्रम में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अर्चना सक्सेनामीना खरेआशूदीपडा. श्वेता खुरानामो. अजहरुद्दीनरजनी सूरीसोनीअर्चना आदि उपस्थित रहीं।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments