Friday, April 19, 2024
Homeदेशमोदी सरकार ने छवि चमकाने के लिए की वैक्सीन एक्सपोर्ट: AAP

मोदी सरकार ने छवि चमकाने के लिए की वैक्सीन एक्सपोर्ट: AAP

नेहा राठौर

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता राघव चड्ढा ने मोदी सरकार पर वैक्सीन निर्यात को लेकर निशाना साधा है। चड्ढा ने कहा कि सरकार को वैक्सीन एक्सपोर्ट करने की बजाय, उस पर से पाबंदियां हटानी चाहिए ताकि सभी को वैक्सीन लगाई जा सके। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने अब तक वैक्सीन की 64.5 मिलियन डोज़ अलग-अलग देशों में एक्सपोर्ट की हैं। प्रधानमंत्री मोदी अपने देश के लोगों की जान बचाना जरूरी नहीं समझते हैं। पीएम मोदी ने अपनी छवि चमकाने के लिए वैक्सीन एक्सपोर्ट कर दीं। उन्होंने कहा कि भारत 135 करोड़ की बड़ी आबादी वाला देश है, जिस दर से अभी टीकाकरण चल रहा है उस दर से देखा जाए तो टीकाकरण पूरा होने में 15 साल लग जाएंगे। यानी भारत सरकार को 70 प्रतिशत आबादी का टीकाकरण करने में करीब दस साल लगेंगे।

आप कार्यकर्ता ने आगे कहा कि अब मोदी सरकार के लिए टीकाकरण का राष्ट्रवाद कहां गया? कई ऐसे विकसित देश हैं जहां भारत सरकार वैक्सीन एक्सपोर्ट करने की तैयारी में है। आने वाले दिनों में मोदी सरकार 45 मिलियन वैक्सीन की डोज़ पाकिस्तान को एक्सपोर्ट करने जा रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने अपना एक रिकॉर्ड बनाया है जिसके तहत भारत में जितनी वैक्सीन नहीं लगी, उससे ज्यादा वैक्सीन तो अन्य देशों में एक्सपोर्ट कर दी गई है।

ये भी पढे  – नेशनल मीडिया सेंटर के बाहर संदिग्ध वस्तु मिलने से मचा हड़कंप

राघव चड्ढा ने सभी उम्र के लोगों के लिए वैक्सीन की मांग करते हुए कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर लग रही पाबंदियां समझ से परे हैं, मोदी सरकार को वैक्सीनेशन को लेकर तरह-तरह की पाबंदियां हटाना चाहिए और दिल्ली में सभी उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाने की अनुमति देनी चाहिए।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , औरInstagram पर भी फॉलो कर सकते है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments