Sunday, July 21, 2024
HomeराजनीतिMeghalaya Elections : विपक्ष को एकजुट करने के प्रयासों के बीच राहुल...

Meghalaya Elections : विपक्ष को एकजुट करने के प्रयासों के बीच राहुल गांधी का TMC पर हमला, बोले- BJP को सत्ता दिलाना इनका उद्देश्य

 

अपनी पत्रिका ब्यूरो  

Lok Sabha Elections 2024 से पहले एक तरफ जहां कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे विपक्ष को एकजुट करने की बात कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ आज मेघालय में चुनाव प्रचार करने पहुंचे राहुल गांधी ने टीएमसी पर बड़ा हमला बोला।

राहुल गांधी ने ममता बनर्जी की पार्टी पर बीजेपी की मदद करने का आरोप लगाया। राहुल गांधी ने मेघालय की राजधानी शिलांग में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आप टीएमसी का इतिहास जानते हैं। आप बंगाल में होने वाली हिंसा के बारे में भी जानते हैं। आप घोटालों के बारे में भी जानते हैं, शारदा स्कैम के बारे में जानते हैं। आप उनके तौर-तरीकों के बारे में जानते हैं।

राहुल गांधी इतने पर ही नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि टीएमसी गोवा चुनाव के दौराव वहां गई, बहुत सारा पैसा खर्च किया। उनका आइडिया बीजेपी की मदद करना था। मेघालय में भी यही आइडिया है। मेघालय में टीएमसी का आइडिया बीजेपी को मजबूत करना और उन्हें जिताना है। राहुल गांधी द्वारा टीएमसी पर यह हमला मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा विपक्षी एकता के लिए कांग्रेस के प्रयासों पर दिए गए बयान के एक दिन बाद आया है।

राहुल गांधी ने मेघालय में कांग्रेस प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार के दौरान कहा कि विविधता भारत की सुंदरता है लेकिन बीजेपी और आरएसएस इस मंजूर करने से इंकार करते हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा ‘आपके कल्चर, आपकी परंपराओं और आपके धर्म’ को खत्म करने की है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि वे यह मानने से इंकार करते हैं कि भारत के पास अनेक विचार हैं। वह भारत एक विचार नहीं है, एक समुदाय नहीं है, एक भाषा नहीं है, एक धर्म नहीं है। लेकिन भारत कई अलग-अलग विचार, कई अलग-अलग धर्म, कई अलग-अलग समुदाय, कई अलग-अलग भाषाएं, कई अलग-अलग संस्कृतियां हैं।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि सिर्फ एक कायर ही अपनी इच्छा दूसरे व्यक्ति पर थोपने की कोशिश करता है। बीजेपी क्लासरूम बुली की तरह है. आप में से कई लोगों ने क्लासरूम बुली का अनुभव किया होगा। क्लास में एक लड़का है जो सोचता है कि वह सबसे मजबूत है, हर किसी को धमकाता है, वास्तव में कुछ भी नहीं समझता है और फिर एक दिन कक्षा में कोई उसे एक अच्छा सबक सिखाता है और वह बदमाशी करना बंद कर देता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments