Monday, July 22, 2024
HomeराजनीतिIndian Politics : बीजेपी के लिए चुनौती बनते राहुल गांधी,  सदस्यता जाने के...

Indian Politics : बीजेपी के लिए चुनौती बनते राहुल गांधी,  सदस्यता जाने के बाद भी विचलित नहीं हैं पूर्व सांसद, बीजेपी के नेताओं पर भी दर्ज हो सकते है मानहानि के मामले  

सी.एस राजपूत  
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को मानहानि के मामले में दो साल की सजा मिलने के बाद उनकी सांसदी भी चली गई है। सांसदी जाने के बाद भी विचलित न होने वाले राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि कोई भी कीमत चुकाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि यह जनता की आवाज है, दबाई नहीं जा सकती है। आप, सपा, टीएमसी, समेत लगभग पूरा विपक्ष राहुल गांधी के साथ खड़ा हो गया है। अब जिस तरह से कांग्रेस आक्रामक है ऐसे में बीजेपी नेताओं पर मानहानि के मामले दर्ज हो सकते हैं। वैसे भी बीजेपी के कई नेताओं ने आपत्तिजनक बयान दिए हैं।
राहुल गांधी की सांसदी जाने का विरोध के रूप में कांग्रेस ने देश में प्रदर्शन करने के साथ ही दिल्ली विजय चौक पर मार्च निकाला।  बीजेपी ने मामले को पिछड़ों के अपमान से जोड़ लिया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कह दिया है कि पिछड़ा वर्ग इस अपमान का बदला कांग्रेस से लेगा। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि राजनीति में शब्दों की मर्यादा होनी चहिए। केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र सिंह यादव ने कहा है कि राहुल गांधी ने अहंकार के चलते माफी नहीं मांगी तो पूर्व मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि कानून ने अपना काम किया है। कुल मिलाकर मामले पर फिर से कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने आ गये हैं। बीजेपी कांग्रेस के प्रदर्शन को कोर्ट की अवमानना बता रही है तो कांग्रेस बीजेपी पर राहुल गांधी को टारगेट करने का आरोप लगा रही है।

दरअसल राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बाद बीजेपी राहुल गांधी को गंभीरता से लेने लगी है। लंदन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाने तथा फोन को पेगासस पर लगाने के आरोप के बाद बीजेपी ने राहुल गांधी पर विदेश में भारत का अपमान करने का आरोप लगाया था। कांग्रेस का आरोप है कि भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के यह कहने पर कि उनसे कई महिलाओं ने यह भी कहा कि उनके साथ बलात्कार किया गया है। उनके दिल्ली आवास पर पुलिस को भेजा गया। दरअसल केंद्र सरकार ने लगभग पूरे विपक्ष को चुप कर रखा है पर राहुल गांधी लगातार बीजेपी पर मुखर हैं और पीएम मोदी को पानी पी-पीएम को केस रहे हंै। राहुल गांधी सदस्यता जाने की परवाह न करते हुए लगातार पीएम मोदी को ललकार रहे हैं। उनकी प्रधानमंत्री को सीधी ललकार लोगों को खूब भा रही है। इसमें दो राय नहीं कि राहुल गांधी का कद बढ़ा है।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments