Friday, April 19, 2024
Homeअन्यThe case of Rahul Gandhi going to Parliament :  विरोध में देश...

The case of Rahul Gandhi going to Parliament :  विरोध में देश भर में ‘जन-आंदोलन’ करेगी कांग्रेस 

कांग्रेस राहुल गांधी की सदस्यता जाने के मुद्दे पर देशभर में आंदोलन करेगी। कांग्रेस का कहना है कि यह सरकार अपने ऊपर उठ रहे सवालों से डरी हुई है। यह सुनिश्चित करने के लिए योजना के तहत किया गया है कि राहुल गांधी संसद में न रहें। हम डरे नहीं, लड़ते रहेंगे।

कांग्रेस की रणनीति बैठक के बाद जयराम रमेश ने कहा, ‘भारत जोड़ो यात्रा के आंदोलन बनने से बीजेपी बौखला गई है, कांग्रेस अडानी मुद्दे पर सवाल उठा रही है. कांग्रेस सभी विपक्षी नेताओं के समर्थन के बयान का स्वागत करती है, हमें अब विपक्षी एकता के मुद्दे को व्यवस्थित तरीके से आगे बढ़ाना चाहिए।

विपक्ष ने ‘लोकतंत्र खतरे में’ का आरोप लगाते हुए विरोध मार्च निकाला, 40 सांसद हिरासत में लिए गए हैं। कांग्रेस के लोगों सहित चालीस विपक्षी सांसदों को शुक्रवार को हिरासत में लिया गया था क्योंकि उन्होंने संसद भवन से एक विरोध मार्च निकाला था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि लोकतंत्र “खतरे” में है और अडानी मुद्दे की जेपीसी जांच की मांग कर रहा है। के सी वेणुगोपाल सहित प्रमुख नेताओं, विपक्ष ने कहा कि अधीर रंजन चौधरी, के सुरेश, मणिकम टैगोर, इमरान प्रतापगढ़ी और मोहम्मद जावेद को पुलिस ने रोक दिया और निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने के आरोप में यहां विजय चौक पर हिरासत में ले लिया।

राहुल के लिए हाईकोर्ट नहीं जाने की कांग्रेस में साजिश: बीजेपी

भाजपा ने शुक्रवार को सुझाव दिया कि कांग्रेस के भीतर एक साजिश ने राहुल गांधी को उनकी सजा के बाद राहत के लिए उच्च न्यायालय का दरवाजा नहीं खटखटाने में भूमिका निभाई हो सकती है क्योंकि उसने असम पुलिस की गिरफ्तारी के कुछ घंटों के भीतर पवन खेड़ा के मामले में ऐसा किया था। उसका। प्रधान ने एक संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा, “कानून सबके लिए समान है।”

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments